औंधे मुंह गिरा ट्रंप को राष्ट्रपति पद से हटाने का प्रस्ताव

By Jagatvisio :07-12-2017 06:26


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में पेश किया गया महाभियोग प्रस्ताव फेल हो गया है. प्रतिनिधि सभा में इस प्रस्ताव को निरस्त करने के लिए बड़ी मात्रा में वोट डाले गए. ये प्रस्ताव एक डेमोक्रेटिक सदस्य के द्वारा पेश किया गया था. यह प्रस्ताव एल ग्रीन के द्वारा पेश किया गया था.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप लगातार भेदभाव के मुद्दे को आगे बढ़ा रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने वर्जिनिया, एंटी मुस्लिम घटनाओं का जिक्र किया. इस प्रस्ताव के हक में 364 और 58 खिलाफ वोट डाले गए.

ग्रीन ने कहा कि जब मैं इस प्रस्ताव को पेश करने के लिए सभा में आ रहा था. तब सड़क के रास्ते से आया, क्योंकि इस रास्ते में कोई मेरे साथ नहीं है. उन्होंने कहा कि वह दोबारा इसे पेश करेंगे, और कोशिश जारी रखेंगे.

बता दें कि ये प्रस्ताव जुलाई में पेश हुआ था. टेक्सास के सांसद अल ग्रीन के साथ मिलकर बड़े अपराधों और खराब आचरण के लिए ट्रंप के खिलाफ आर्टकिल ऑफ इम्पीचमेंट पेश किया था. ट्रंप ने 20 जनवरी को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली थी.

ट्रंप जब से अमेरिका के राष्ट्रपति बने हैं उनके बयान और फैसले दुनियाभर में चर्चा का विषय बने रहे हैं. अभी बुधवार को ही ट्रंप ने येरूशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देकर एक नई बहस को जन्म दे दिया है.
 

Source:Agency