धोनी, रैना और जडेजा का चेन्नई में बने रहना तय

By Jagatvisio :03-01-2018 07:06


नयी दिल्ली, (वार्ता): दो साल के प्रतिबंध के बाद फिर से आईपीएल में वापसी करने जा रही चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) लीग के 11वें संस्करण के लिए अपने तीन प्रमुख खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को बरकरार रख सकती है। धोनी पिछले दो बार से नई टीम राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की ओर से खेल रहे थे जबकि रैना और जडेजा गुजरात लायंस टीम का हिस्सा थे। पुणे को गत वर्ष फाइनल में मुंबई के हाथों एक रन से हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई इन तीनों प्रमुख क्रिकेटरों के अलावा ड्वेन ब्रावो को राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड से खरीद सकता है। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस 27 जनवरी को होने वाली लीग की नीलामी से पहले कप्तान रोहित शर्मा तथा पांड्या बंधुओं हार्दिक और क्रुणाल को भी रिटेन कर सकती है। खिलाड़यिों को रिटेन करने के लिए अंतिम तिथि चार जनवरी है। ऐसे में लगभग सभी टीमों ने यह तय कर लिया है कि उन्हें किन खिलाड़यिों को टीम में बनाए रखना है और किन्हें राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड से खरीदना है।
  
दिल्ली डेयरडेविल्स अपने दो प्रमुख बल्लेबाज रिषभ पंत और श्रेयस अय्यर को टीम में बनाए रख सकती है। दिल्ली ने हालांकि अभी यह तय नहीं किया है कि किन दो-तीन खिलाड़यिों को रिटेन करेगी लेकिन पंत और अय्यर का भारतीय टीम में खेलने के कारण इनका दिल्ली की टीम में बने रहने की संभावना है।
वर्ष 2015 की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद अपने प्रमुख कप्तान और आस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर को तो दो साल के प्रतिबंध के बाद लीग में फिर से वापसी कर रही राजस्थान रॉयल्स स्टीवन स्मिथ को टीम में रख सकती है। स्टार स्पोर्ट्स इस बार आईपीएल मैचों का प्रसारण करेगा और रात आठ बजे वाले मैच शाम के सात बजे से शुरु होेने की संभावना है। प्रत्येक टीम नीलामी के दौरान के अधिकतम तीन खिलाड़यिों को ही रिटेन कर सकती है।

Source:Agency