'शादी ही करना चाहता हूं, पड़ोसी मुल्क को कोई राज़ तो नहीं बेचे'

By Jagatvisio :10-01-2018 06:56


पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के चीफ इमरान खान ने अपनी तीसरी शादी को लेकर चल रही चर्चाओं पर जवाब दिया है. अपनी आध्यात्मिक गुरु बुशरा मानेका से गुपचुप निकाह के कयासों पर आपत्ति जाहिर करते हुए इमरान ने पूछा- " उन्होंने कोई बैंक तो लूट नहीं लिया या देश के राज़ भारत को बेच दिए हैं? जो इतना हंगामा मचा है."

इमरान खान ने मंगलवार को अपनी शादी की चर्चा को लेकर ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर निशाना साधा. तहरीक-ए-इंसाफ के चीफ का कहना है कि नवाज शरीफ और मीर शकील उर रहमान के इशारे पर मीडिया में उनके खिलाफ लिखा जा रहा है. लेकिन उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.

'किसी को प्रपोज करना क्राइम नहीं'
इमरान खान ने ट्वीट किया- "तीन दिनों से मैं यही सोच रहा हूं कि क्या मैंने बैंक लूट लिया है या हवाला के जरिए देश का पैसा विदेशों में रख दिया या देश के राज़ भारत को बेच दिए? मैंने इसमें से कुछ नहीं किया है. लेकिन हां, इनसे भी बड़ा अपराध किया है- मैं शादी करना चाहता हूं."
'बुशरा और बच्चों की होती है चिंता'
इमरान ने कहा, "हां. मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. लेकिन, जैसी खबरें फैलाई जा रही हैं, उससे मुझे बुशरा मानेका और अपने बच्चों की चिंता जरूर हो रही है."

'जानता हूं शरीफ के घिनौने राज'
अपने दूसरे ट्वीट में इमरान खान ने कहा- 'मैं शरीफ के परिवार के लोगों के बारे में 40 सालों से जानता हूं. मैं उनकी पर्सनल लाइफ के घिनौने राज़ भी जानता हूं. इसके बावजूद मैं उनके स्तर पर गिरकर इन राज़ को नहीं खोलूंगा.' उन्होंने लिखा-"शरीफ और रहमान ये जान लें कि इस अभियान के बाद मैं इन दोनों के खिलाफ लड़ने के लिए और मजबूत हो गया हूं.'
पहले आई थी लाहौर में गुपचुप निकाह की खबर
बता दें कि पाकिस्तानी मीडिया में यह खबर चलाई गई थी कि इमरान ने एक जनवरी को लाहौर में गुपचुप तरीके से तीसरी शादी कर ली है. इस शादी में केवल उनके बेहद करीबी दोस्त और रिश्तेदार ही शामिल हुए थे. लेकिन, इमरान खान ने इन खबरों से इनकार किया है.

बुशरा ने मांगा वक्त
इमरान के मुताबिक, उन्होंने अपनी आध्यात्मिक और योगा गुरु बुशरा मनेका को शादी के लिए प्रपोज किया है. लेकिन, बुशरा ने इस प्रपोजल का अभी कोई जवाब नहीं दिया है. उन्होंने कुछ वक्त मांगा है. वह अपने परिवार और बच्चों से बातचीत के बाद ही इस प्रपोजल पर कोई फैसला लेना चाहती हैं.

कौन हैं बुशरा मानेका?
पाक क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन इमरान खान की होने वाली तीसरी बेगम आध्यात्मिक गुरु और हीलर हैं. 40 साल की बुशरा वट्टू कबीले से प्रभावित हैं. उनकी पहली शादी खबर फरीद मानेका से हुई थी, जो इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे. बुशरा कुछ साल पहले अपने पति से अलग हो चुकी हैं. बता दें कि वह मूल रूप से दक्षिणी पंजाब से हैं.

पांच बच्चों की मां हैं बुशरा
बुशरा के पांच बच्चे हैं. इनमें दो लड़के और तीन लड़कियां हैं. बुशरा के दोनों बेटे इब्राहिम और मूसा लाहौर कॉलेज से ग्रेजुएट हैं. फिलहाल दोनों विदेश में आगे की पढ़ाई कर रहे हैं. बुशरा की बड़ी बेटी मेहरू पंजाब के एमपीए मियान अट्टा मोहम्मद की बहू हैं.

इमरान खान से कैसे हुई मुलाकात?
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुशरा मानेका की इमरान खान से पहली मुलाकात 2015 में NA-154 सीट के लिए होने वाले उपचुनाव के दौरान हुई थी. तब इमरान खान चुनाव प्रचार कर रहे थे. ये मुलाकात धीरे-धीरे दोस्ती में बदल गई. दोनों काफी कम वक्त में एक दूसरे के करीब आ गए.

पहले दो बार शादी कर चुके हैं इमरान
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने ब्रिटिश मूल की जेमाइमा स्मिथ से पहली शादी की थी. उनकी यह शादी नौ साल तक चली, इससे उन्हें दो बेटे हुए. 2004 में उनका तलाक हो गया. कुछ महीने बाद ही इमरान खान ने रेहम खान से दूसरी शादी की, जो पेशे से टीवी प्रेजेंटर हैं. लेकिन मुश्किल से 10 महीने बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए. अब सब कुछ ठीक रहा तो वो जल्द तीसरी शादी कर लेंगे.

Source:Agency