झोलाछाप के गलत इंजेक्शन में गर्भ में जुड़वां बच्चों की मौत,महिला गंभीर

By Jagatvisio :10-01-2018 07:49


कुम्हारी। कुम्हारी के रामनगर में शनिवार को एक झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से गर्भवती महिला के जुड़वा नवजात बच्चों की मौत हो गई। इस घटना के बाद महिला की भी हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक पिटौरा निवासी हिमाचल गोड़ की पत्नी सरस्वती की शुक्रवार शाम करीब चार बजे तबियत खराब हो गई।

सरस्वती को उसके पति हिमांचल ने पास ही रामनगर स्थित राजकुमार वैष्णव के क्लिनिक पर ले गया। राजकुमार स्वयं को आयुर्वेदिक व नेचुरोपैथी चिकित्सक बताता है। पति हिमांचल के मुताबिक वैष्णव ने गर्भवती को एक इंजेक्शन और खाने की गोलियां दी। शनिवार अपने घर पर सरस्वती ने दवा खाया, इसके बाद उसे गर्भपात हो गया।

जुड़वां नवजात में से एक बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ।इस घटना के बाद सरस्वती की हालत गंभीर होने लगी। पति हिमांचल ने उसे करीब स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुम्हारी में दाखिल कराया। यहां सरस्वती के दूसरे नवजात का जन्म हुआ, लेकिन उसकी भी मौत हो गई थी।

सरस्वती की हालत गंभीर होते देख सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुम्हारी के डॉक्टर रश्मि ने उसे रायपुर स्थित मेकाहारा हॉस्पिटल रेफर कर दिया। मेकाहारा में दाखिल उक्त महिला सरस्वती की हालत फिलहाल गंभीर बनी हुई है।

- फिलहाल मैं बाहर हूं, इस तरह के आवेदन की जानकारी नहीं है। यदि आवेदन आया होगा तो जांच कर कार्रवाई करेंगे। - सुरेन्द्र उके, प्रभारी, कुम्हारी थान

Source:Agency