धूमल-अनुराग पर मेहरबान जय राम सरकार, चल रहे मुकदमों को लेगी वापस

By Jagatvisio :11-01-2018 07:01


शिमला। हिमाचल प्रदेश की जय राम ठाकुर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार व उनके सांसद बेटे अनुराग ठाकुर के लिये बड़ी राहत दी है। सरकार ने बड़ी दरियादिली दिखाते हुए बाकायदा कैबिनेट में दोनों के खिलाफ चल रहे मुकद़मों को खत्म करने का फैसला लिया है। धर्मशाला के पास तपोवन में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में केबिनेट ने पूर्व कांग्रेस सरकार में भाजपा नेताओं पर बनाए गए सभी मामले वापस लेने का निर्णय लिया है।

खत्म होंगे कांग्रेस के समय के मुकदमें
सरकार के इस फैसले के बाद अब प्रेम कुमार धूमल और अनुराग ठाकुर के खिलाफ कांग्रेस सरकार के समय से चल रहे सभी मुकदमे खत्म हो जाएंगे। सरकार ने माना कि पिछली सरकार ने राजनीतिक द्वेष के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले बनाए थे और इसमें हिमाचल प्रदेश किक्रेट ऐसोशियसन के खिलाफ बनाया गया मामला भी शामिल है।

कपिल सिब्बल, पी चिदंबरम और सलमान खुर्शीद की स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर के तौर पर सेवाएं खत्म
यह भी आदेश दिए गए हैं कि पूर्व यूपीए सरकार के तीन मंत्रियों को किसके आदेश पर एचपीसीए मामले की पैरवी करने के लिए डेढ़ करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था। इसकी भी जांच की जाएगी। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) मामले की पैरवी करने के लिए कपिल सिब्बल, पी चिदंबरम और सलमान खुर्शीद की स्पेशल पब्लिक प्रोसिक्यूटर के तौर पर सेवाएं भी तुरंत खत्म कर दी गई हैं।

किसके कहने पर तीन पूर्व केंद्रीय मंत्रियों पर लुटाया गया खजाना, इस पर होगी जांच
वीरभद्र सिंह सरकार ने तीनों वकीलों को सुप्रीम कोर्ट में एचपीसीए के खिलाफ चल रहे मामलों को हैंडल करने के लिये तैनात किया था। वहीं इस मामले में भी सरकार ने जांच करने के आदेश दिए हैं कि किसके कहने पर इन तीन पूर्व केंद्रीय मंत्रियों पर सरकारी खजाना लुटाया गया।

Source:Agency