पहले टेस्ट में मिली हार के बाद गांगुली ने बढ़ाया टीम इंडिया का हौसला

By Jagatvisio :11-01-2018 07:23


नई दिल्ली । केपटाउन टेस्ट में भारत को मिली 72 रन से हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारत को पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका से मिली हार पर घबराने की ज़रूरत नहीं है। पहले टेस्ट मैच में गेंदबाज़ों ने दमदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया के लिए जीत की राह आसान कर दी थी, लेकिन बल्लेबाज़ों ने गेंदबाज़ों की मेहनत पर पानी फेर दिया।

पहली पारी में द. अफ्रीका की टीम 77 रन की बढ़त मिली थी। इसकी बाद भारतीय गेंदबाज़ों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए प्रोटियाज को 130 रन पर ढ़ेर कर दिया। भारत को मैच जीतने के लिए 208 रन की जरुरत थी, लेकिन पूरी की पूरी भारतीय टीम 135 रन पर सिमट गई और भारत 72 रन से पहले मैच हार गया। इस हार के साथ ही टीम इंडिया 3 टेस्ट की सीरीज़ में 0-1 से पिछड़ गई।

भारत की इस हार के बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि, 'मैं परिणाम से अचंभित नहीं था। मैं विराट कोहली का बहुत सम्मान करता हूं और हम अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन देखेंगे'। इसके साथ ही सौरव ने कहा कि' 'इस सीरीज़ के आगे आने वाले मुकाबलों में भी भारत को पांच गेंदबाज़ों के साथ ही खेलना चाहिए, क्योंकि परेशानी गेंदबाज़ी में नहीं टॉप आर्डर और मिडिल आर्डर बल्लेबाज़ी में है। पांड्या ने दमदार बल्लेबाज़ी करते हुए भारत को मुश्किलों से बाहर निकाला था। स्पिन गेंदबाज़ के बिना आप मैच नहीं खेल सकते। वैसे भी अश्विन ने 30 से ज़्यादा रन बनाए। मतसब साफ है, परेशानी न तो स्पिन और न ही तेज़ गेंदबाज़ी को लेकर है। दिक्कत बल्लेबाज़ों के साथ है। बल्लेबाज़ों को बेहतर खेल दिखाना होगा'।

आपको बता दें कि अब इस सीरीज़ का दूसरा मैच 13 जनवरी से सेंचुरियन में खेला जाएगा। ये टेस्ट मैच दोंनों टीमों के लिए बेहद अहम होने वाला है। एक तरफ तो मेजबान टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज़ अपने नाम करना चाहेगी, वहीं टीम इंडिया की नज़र दूसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज़ को बराबरी पर लाने की होगी।
 

Source:Agency