आँखों की रौशनी को तेज करता है बादाम

By Jagatvisio :13-01-2018 07:13


बादाम एक बहुत ही टेस्टी ड्राई फ्रूट होता है जो हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, बादाम में विटामिन्स, मिनरल्स, प्रोटीन और वसा की भरपूर मात्रा पायी जाती है जो हमारी सेहत को बेहतर बनाने में सहायक होते हैं. अगर आप नियमित रूप से बादाम का सेवन करते हैं तो इससे आपके शरीर के कई जरुरी तत्वों की पूर्ति होती है. आज हम आपको बादाम के सेवन के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे जानने के बाद आप आज से ही बादाम का सेवन शुरू कर देंगे.

1- कुछ लोगों को बहुत जल्दी थकान महसूस होने लगती है, अगर आपको भी यही समस्या है तो आप नियमित रूप से बादाम का सेवन करें, ऐसा करने से आपके शरीर को काफी मात्रा में ऊर्जा और फुर्ती मिलती है. जिससे आपको  थकान का अनुभव नहीं होगा.

2- आँखों के लिए भी बादाम का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ए मौजूद होता है. अगर आप रोजाना बादाम का सेवन करते हैं तो इससे आपकी आँखों की रौशनी तेज हो जाती है, और आँखों से जुडी कोई समस्या नहीं होती है.

3- नियमित रूप से बादाम खाने से दांत और हड्डियां मजबूत बनते हैं, इसमें कैल्शियम की भरपूर मात्रा पायी जाती है जिसके कारन इसके सेवन से दांतो और हड्डियों को मजबूती मिलती है.

4- बादाम का सेवन करने के लिए रोज रात को सोने से पहले 5 पीस बादाम पानी में भीगा दें, सुबह उठने पर इन्हे अच्छे से पीसकर एक ग्लास गर्म दूध के साथ सेवन करे.
 

Source:Agency