आईएसएल-4 : बेंगलुरु ने एटीके को 2-0 से दी शिकस्त

By Jagatvisio :04-02-2018 07:04


बेंगलुरु एफसी ने साल्ट लेक स्टेडियम में मेजबान एटीके को 2-0 से हराते हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सत्र की अंक तालिका में 27 अंकों के साथ शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। वहीं आईएसएल इतिहास में पहली बार लगातार चौथी हार को मजबूर दो बार के चैंपियन के आगे के अभियान को करारा झटका लगा है।
मैच का पहला गोल बेशक बेंगलुरू के खाते में गया लेकिन यह गोल एटीके के सेंट्रल डिफेंडर की ओर से हुआ। यह गोल तीसरे मिनट में हुआ। इसके बाद 80 मिनट तक दोनों टीमों के बीच गेंद पर हावी रहने की प्रतिस्पर्धा चली। इस दौरान एटीके कई बार बराबरी के गोल के करीब आई लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया। उलटे सफलता 83वें मिनट में बेंगलुरु को मिली, जब मीकू ने गोल करते हुए अंतर को 2-0 कर दिया। 

इस सीजन में घर में यह एटीके का छठा मुकाबला था। उसे सिर्फ एक में जीत मिली है। एक मैच बराबरी पर छूटा है जबकि चार मैचों में उसे हार मिली है। इस सीजन में बेंगलुरु की एटीके पर यह लगातार दूसरी जीत है। पहले चरण में बेंगलुरू ने अपने घरेलू मैदान पर मौजूदा चैंपियन को 1-0 से हराया था। 

बेंगलुरु की यह 13 मैचों में नौवीं जीत है। एटीके की सातवीं हार है। वह आठवें स्थान पर ही बना हुआ है। पहले हाफ की शुरुआत में ही एक नाटकीय घटनाक्रम हुआ। खेल शुरू होने की सीटी बजने के साथ ही तीसरे मिनट में मेजबान टीम को करारा झटका लगा। उसके सेंट्रल डिफेंडर जोर्डी मोंटेल ने आत्मघाती गोल करते हुए उसे 0-1 से पीछे कर दिया। 

इसके बाद एटीके को उम्मीद भी नहीं थी कि मीकू और एरिट पाटार्लू ने 83वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाते हुए अपनी टीम को आगे कर दिया। अपनी टीम के खिलाफ पहला गोल करने वाली जोर्डी ने हालांकि गोल बचाने की भरपूर कोशिश की लेकिन आज उनका दिन नहीं था। 

Source:Agency