तीसरा वनडे हारने के बाद अफ्रीकी कप्तान हुए निराश

By Jagatvisio :08-02-2018 07:49


नई दिल्लीः भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल तीसरा वनडे भारत ने 124 रनों से जीत लिया है। केपटाउन में हुए इस मैच में अफ्रीका ने 40 ओवरों में अपनी 10 विकटें गवां दी। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने 160 रनों की शानदार पारी खेली। भारत ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर किसी द्विपक्षीय श्रृंखला में तीन वनडे मैचों में जीत दर्ज की है और टीम इंडिया के पास यहां पहली बार वनडे श्रृंखला जीतने का मौका भी है। इस हार के साथ दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ऐडन मार्करम ना खुश नजर आए। 

अफ्रीकी टीम की खराब शुरुआत के साथ वे 179 रनों पर आलआउट हो गई। अफ्रीका की टीम में से सबसे ज्यादा रन जेपी डुमिनी ने बनाए, उन्होंने 4 चौके लगाकर 67 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली। अफ्रीकी कप्तान मार्करम ने एक छक्का और दो चौके लगाकर 32 रन बनाए। छह वनडे मैचों की सीरिज में लगातार तीसरी हार के बाद मार्करम ने कहा, "टीम का प्रदर्शन बहुत निराशाजनक। एक बार फिर से उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं दिखा पाई टीम। विराट ने अच्छा प्रदर्शन किया और उनके स्पिनरों ने फिर से बड़े पैमाने पर भाग लिया। वे विश्व स्तर के स्पिनर हैं, हमारे तीन बल्लेबाज उनके स्पिनरों के आगे संघर्ष करते नजर आए। वे सही जगह गेंद की लैंडिंग करते हैं, उन्हें क्रेडिट। यदि एबी डिविलियर्स वापस आ जाएगा, यह टीम के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा साबित होगा।"

भारतीय टीम की जीत का श्रेय बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों को भी जाता है। एक बार फिर से युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया। चहल ने 9 ओवरों में 46 रन देकर 4 विकेट लिए। तो वहीं कुलदीप यादव ने भी 9 ओवरों में 23 रन देकर 4 विकेट चटकाए। यादव ने अपना एक ओवर खाली भी निकाला। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 7 ओवरों में 2 विकेट लिए। अब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा वनडे जोहानसबर्ग में 10 तारीख को खेला जाएगा।
 

Source:Agency