तेंदुलकर ने कुछ यूं किया दृष्टिबाधित शतरंज प्रतियोगिता का समर्थन

By Jagatvisio :09-02-2018 07:48


मुंबई : महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने गुरूवार को दृष्टिबाधितों के लिए राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप का समर्थन किया. इस प्रतियोगिता का आयोजन दृष्टिबाधितों का अखिल भारतीय शतरंज महासंघ कर रहा है.इस महान बल्लेबाज ने एआईसीबीएफ अध्यक्ष चारूदत्ता जाधव को शुभकामनाएं ट्वीट की जो खुद भी दृष्टिबाधित शतरंज चैंपियन और साल के सर्वश्रेष्ठ दिव्यांग कर्मचारी के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रह चुके हैं.जाधव काफी दृष्टिबाधित प्रतियोगिताओं में भाग ले चुके हैं, जिसमें 3 फरवरी से 11 फरवरी तक मुंबई के अंधेरी स्पोर्ट्स कॉमप्लेक्स में चल रही दृष्टिबाधितों के लिए राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप भी शामिल है. 

इस प्रतियोगिया के लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड नाम की कॉर्पेरोट संस्था और चेस बेस इंडिया ने वित्तीय सहायता के लिए समर्थन किया है. दृष्टिबाधितों के लिए राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप  2018 में कुल 14 दृष्टिबाधित खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

प्रतियोगिता में रहने वाले शीर्ष के खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा होंगे जो इस साल बुल्गारिया में वर्ल्ड टीम चैंपियनशिप और अगस्त में पोलैंड में होने वाले वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में भाग लेगी.

Source:Agency