मंदिर हसौद में कंपनी का वेस्ट मटेरियल खाने से 10 गायों की मौत

By Jagatvisio :09-02-2018 08:16


रायपुर । राजधानी से 15 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम बाहनाकाड़ी में एक कंपनी के वेस्ट मटेरियल खाने से गांव के 10 से अधिक गायों की मौत हो गई। ग्रामवासियों ने बताया कि आर्यन फूड्स कंपनी द्वारा पशु आहार निर्माण किया जाता है।

कंपनी द्वारा वेस्ट जहरीली पदार्थों को रोड के किनारे फेंका गया है, जिसे खाने से गायों के मुंह से झाग निकलने लगा और कुछ समय बाद सभी गायों की मौत हो गई। इसमें शकुंतला चौहान पति रामसिंह चौहान के 3 गायों की मौत हो गई वहीं दो बैल बीमार पड़ गए।

इसी प्रकार सुनील लहरिया के एक गाय, संता पटेल के एक गाय की मौत दो बीमार, विनोद पटेल और सोहन यादव के एक-एक गाय की मौत हो गई। ग्रामीणों के अनुसार अब तक 10 से अधिक गायों की मौत हो चुकी है।

गायों की मौत से भड़के ग्रामीण जब आर्य फूड्स कंपनी पहुंचे तो कंपनी में अंदर से ताला लगा दिया गया। जिस पर ग्रामीण इसकी जानकारी मंदिरहसौद थाना पहुंचकर दी। एसआई दुबे के साथ मंदिरहसौद पुलिस की टीम घटनास्थल पहुंची और कंपनी के बाहर फेंके गए वेस्ट मटेरियल का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा।

वहीं मंदिरहसौद युवा मोर्चा के सदस्यों ने पशु चिकित्सक को बुलवाकर घायल जानवरों का इलाज कराया। साथ ही मोर्चा के सदस्यों ने ग्रामवासियों के साथ थाने पहुंचकर मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाया।

कंपनी मालिक का कहना है कि वेस्ट मटेरियल आर्य फूड्स कंपनी का नहीं है। जबकि कंपनी के सुपरवाइजर ने घटनास्थल पर पहुंचकर वेस्ट मटेरियल को अपनी कंपनी का होना बताया। पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। मृत गायों का पीएम कराया जाएगा

Source:Agency