कासगंज हिंसा: चंदन हत्याकांड में बंद आरोपी की मां की मौत

By Jagatvisio :10-02-2018 06:56


कासगंज हिंसा के दौरान चंदन गुप्ता की हत्या के आरोप में जेल में बंद नसरुद्दीन की पत्नी और अकरम की मां हसीन बानो की मौत हो गई. परिवार के लोगों का दावा है कि, हसीन बानो की सदमे से मौत हुई है. हिंसा में शामिल आकरम के पिता नसरुद्दीन भी बेटे के साथ जेल में बंद है. वहीं दोनों आरोपियों को पैरोल पर कब्रिस्तान जाने की इजाज़त दी गई है.

बताया जा रहा हैं कि, हसीन बानो दंगे के दिन से अपने पति और बेटे का नाम दंगे में शामिल होने के बाद से परेशान थी. इसके बाद उसकी तबियत बिगड़ने लगी.गुरुवार को हसीन बानो को रिशतेदार और मोहल्ले के लोगों ने अलीगढ़ मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था. जहां इलाज के दौरान मौत हो गई. रिश्तेदार हसीन बानो के शव को कासगंज के मोहल्ला नबाब में लेकर आए.

उधर रिश्तेदारों की मांग पर जेल में बंद नसरुद्दीन और उसके बेटे अकरम को पैरोल पर सुरक्षा के बीच कब्रिस्तान में कुछ देर के लिए लाया गया. इस दौरान जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे.

अब तक इस मामले में 118 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. हिंसा में दर्ज 5 एफआईआर के तहत 37 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि 81 लोगों को धारा-144 के उल्लंघन के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. कासगंज हिंसा के दौरान शहर में आगजनी की 7 एफआईआर भी दर्ज की गई हैं

गौरतलब है कि विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा निकाली जा रही मोटरसाइकिल रैली पर पथराव के बाद हिंसा भड़क उठी थी. इसके बाद हुई आगजनी और फायरिंग में एक किशोर चंदन की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए थे.

Source:Agency