तमिलनाडु पर मध्यप्रदेश की जीत में चमके रजत पाटीदार, विजय टीम से बाहर

By Jagatvisio :10-02-2018 07:26


नई दिल्ली: सलामी बल्लेबाज रजत पाटीदार की 111 गेंद में 158 रन की आतिशी पारी के दम पर मध्यप्रदेश ने विजय हजारे ट्राफी एकदिवसीय टूर्नामेंट के ग्रुप सी मैच में तमिलनाडु को आठ विकेट से मात दी। टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए तमिलनाडु ने विकेटकीपर नारायण जगदीशन (99) और कप्तान विजय शंकर (84) की पारियों के दम पर निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट 302 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। मध्यप्रदेश ने यह लक्ष्य 46 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को कोई सफलता नहीं मिली, उन्होंने 10 ओवर में 64 रन लुटाए। पाटीदार ने अपनी पारी में 20 चौके और चार छक्के लगाने के साथ दूसरे विकेट के लिए रमीज राजा (नाबाद 78) के साथ 209 रन की साझेदारी की। इससे पहले उन्होंने विकेटकीपर नमन ओझा (39) के साथ भी शुरूआती 10 ओवर में 65 रन जोड़े।तमिलनाडु की ओर से जगदीशन और शंकर के अलावा बाबा अपराजित (43) और बालाचंदर अनिरुद्ध (39) ही दहाई के आंकड़े में पहुंच सके। मध्यप्रदेश की ओर से अंकित कुशवाह ने तीन जबकि ईश्वर पांडे, पुनीत दाते और अंकित शर्मा ने दो-दो विकेट लिए। इस जीत से मध्यप्रदेश को चार अंक मिले।

विजय तमिलनाडु टीम से बाहर किए गए
तमिलनाडु ने अपने अनुभवी अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज मुरली विजय को विजय हजारे ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के बाकी बचे तीन मैचों से बाहर कर दिया है। मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक विजय के कंधे में चोट है और उन्होंने इस बात की जानकारी गुरुवार को मुंबई के खिलाफ हुए मैच के समय टीम प्रबंधन को नहीं दी। उनके इस रवैये से तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए) नाराज है। तमिलनाडु क्रिकेट ने उन्हें इसी वजह से अगले तीन मैचों से टीम से बाहर किया है। विजय की जगह अब परादोश रंजन पॉल को तमिलनाडु की टीम में शामिल किया गया है। टीएनसी ने एक बयान में कहा, टीएनसीए का राज्य चयन समिति ने विजय की जगह पॉल को टीम में शामिल किया है। विजय को कंधे में चोट है जिसकी जानकारी न तो चयन समिति को थी और न ही उनके टीम फिजियो को। विजय दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे।

Source:Agency