उड़ान भरते ही लगी आग, टुकड़े होकर गिरा 'बर्निंग प्‍लेन'

By Jagatvisio :12-02-2018 05:47


मास्को। रूस की राजधानी मास्को से दूरी पर एक प्लेन क्रैश हुआ है, जिसमें 65 यात्री और 6 क्रू मेंबर सवार थे। मास्को के दोमोदेदोवो एयरपोर्ट पर रविवार को टेक ऑफ करने के बाद कुछ ही दूरी पर क्रैश हो गया है। रूस की मीडिया का दावा है कि घटना में सभी 71 सवार लोग मारे गए हैं। रूस का डोमेस्टिक एंटोनोव एन-148 मास्को से ओर्सक के लिए उड़ा था, तभी रामांस्की जिले में जाकर क्रैश हो गया है। वहीं, रूस सरकार की तरफ से अभी तक इसको लेकर कोई बयान नहीं आया है।   रूसी समाचार एजेंसी इंटरफेक्स ने कहा कि साराटोव एयरलाइंस द्वारा संचालित एक विमान रविवार को मास्को क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, संभवतः बोर्ड पर सभी 71 लोगों की मौत हो गई है।  

रूस के आपात मंत्रालय ने कहा कि...
रूस के आपात मंत्रालय ने कहा कि विमान के टुकड़े पाए गए हैं। समाचार एजेंसियों ने कहा कि Argunovo गांव के लोगों ने कहा कि उन्होंने आकाश से विमान गिरते हुए देखा। फ्लाइट ट्रैकिंग सेवा फ्लाइटडार 24 ने ट्वीट किया कि : "साराटोव एयरलाइंस की उड़ान # 6 डब्लू 703 को 7 साल के एंटोनोव एन -144 विमान के साथ पंजीकरण संख्या आरए -61704 के साथ किया गया था ... उड़ान # 6W703 मास्को से 11:22 यूटीसी समय और 5 मिनट बाद हमने संकेत खो दिया है इससे यह विमान पहले 3300 फीट प्रति मिनट पर था।

मंत्रालय विभिन्न संभावित कारणों पर विचार कर रहा है
कहा गया कि उड़ान # 6W703 के लिए गति और ऊंचाई ग्राफ़, आखिरी मिनट के दौरान 6200 फीट से 3200 फीट की दूरी पर एडीएस-बी सिग्नल डोमोडेडवो हवाई अड्डे से 20 किमी दक्षिण-पूर्व के बीच में सिग्नल खो गया था। दुर्घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। इंटरफेक्स ने कहा कि रूसी परिवहन मंत्रालय विभिन्न संभावित कारणों पर विचार कर रहा है , जिसमें मौसम की स्थिति और एक पायलट की गलती भी शामिल है।

विमान सात साल पुराना था
रूस निर्मित विमान सात साल पुराना था और एक साल पहले दूसरी रूसी एयरलाइन से साराटोव एयरलाइंस द्वारा खरीदा गया था। मॉस्को के दूसरे सबसे बड़े हवाई अड्डे के दोमोदेदोवो के एक स्रोत ने एजेंसियों को बताया कि विमान राडार से दो मिनट के भीतर गायब हो गया। दुर्घटना के बाद जांच शुरू कर दी गई है।
 

Source:Agency