श्रीनगर: कश्‍मीर के IGP ने कहा, कभी भी खत्‍म हो सकता है एनकाउंटर

By Jagatvisio :13-02-2018 09:10


नई दिल्ली: श्रीनगर के करन नगर में दो आतंकी एक इमारत में अब भी छिपे हैं. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फायरिंग जारी है. यह फायरिंग पिछले 24 घंटे से चल रही है. कश्‍मीर के आईजीपी स्वयं प्रकाश पाणि ने कहा कि श्रीनगर में मुठभेड़ अंतिम चरण में, कभी भी एनकाउंटर खत्‍म हो सकता है. वहीं सुरक्षाबलों ने इमारत में रहने वालों लोगों को सोमवार को बाहर निकाल लिया था. अंधेरे का फायदा उठाकर आतंकी भाग न जाएं, इसलिए सुरक्षाबलों ने रात में फायरिंग रोक दी थी. इससे पहले सोमवार को आतंकियों की फायरिंग में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था.

 अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि सुबह शिविर पर हमले का उनका प्रयास विफल किये जाने के बाद आतंकवादी पास में बने एक मकान में छिप गए. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन का एक जवान घायल हो गया था. उसकी कुछ घंटे बाद मौत हो गयी.

हथियारों से लैस आतंकवादियों ने एसएमएचएस अस्पताल के पास स्थित सीआरपीएफ शिविर पर हमला करने का प्रयास किया. गौरतलब है कि छह फरवरी को आतंकवादियों ने इसी अस्पताल से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी नवीद जट उर्फ अबु हंजला को पुलिस हिरासत से छुड़ा लिया था. सीआरपीएफ के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि शिविर में तलाशी अभियान चल रहा है.

महबूबा ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तीन युद्ध हुए, लेकिन कश्मीर मुद्दे का समाधान नहीं हो सका. गौरतलब है कि दो दिन पहले ही जम्मू के सुंजवां इलाके में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर हमला कर दिया था जिसमें पांच सैनिकों सहित कुल छह लोग मारे गये थे.

Source:Agency