बेटी की पिता से गुहार, ना करवाएं शादी बनाने दें भविष्य

By Jagatvisio :14-02-2018 06:58


एक बेटी अपने पंख फैलाकर आसमान में उड़ना चाहती है. अपने दम पर देश का नाम रोशन करना चाहती है, पढ़ना चाहती है और खेलना चाहती है. लेकिन उसके पिता उसके सपनों को तोड़कर उसकी शादी करवाने की जिद्द किए हुए है. जिससे हताश और निराश बेटी के सब्र का बांध आखिरकार टूट गया और उसने अपनी जिंदगी को तबाह होने से बचाने के लिए पुलिस का दरवाजा खटखटाया. पीड़िता ने मुख्यमंत्री और महिला आयोग को भी शिकायत देकर अपनी सुरक्षा की मांग की है.

करनाल की रहने वाले कबड्डी की महिला खिलाड़ी फिलहाल रोहतक के एक कॉलेज में पढ़ती है. वो राष्ट्रीय स्तर पर कबड्डी की प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुकी है. लेकिन उसके पिता उसकी जबरन ज्यादा उम्र के व्यक्ति से उसकी शादी करवाना चाह रहे है.

इसके विरोध में उसने अपने घर वालों के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है औऱ ये साफ कर दिया है कि अभी शादी नहीं करना चाहती बल्कि कबड्डी खेलना चाहती है और देश का नाम रोशन करना चाहती है. ऐसे में पिता से सुरक्षा चाहिए और साथ खर्चा भी ताकि वो अपना कैरियर बना सके.

महिला खिलाड़ी का कहना है कि वह बालिग है और उसे अपने अच्छे बुरे का पूरा ज्ञान है. पिता अत्याचार करते हैं, लेकिन अब बर्दास्त नहीं कर सकती. वह अभी शादी नहीं करना चाहती.

Source:Agency