नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के आरोप, केस दर्ज कराने की मांग

By Jagatvisio :14-02-2018 07:14


यरूशलम,। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। उनके खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश की गई है, लेकिन पीएम ने इस्तीफा देने से साफ इनकार कर दिया है। दरअसल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू पर कथित रुप से भ्रष्टाचार के दो मामलों में अभ्यारोपित किया गया है।  बेंजामिन नेतन्याहू पर हॉलीवुड निर्माता ऑरनॉन मिलकैन से रिश्वत लेने का और मीडिया को सकारात्मक कवरेज के लिए मंहगे तोहफे देने का आरोप है।

पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि उनके पास नेतन्याहू के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। उन पर रिश्वत लेने, धोखाधड़ी करने और भरोसा तोड़ने के आरोपों में मुकदमा चलना चाहिए। दूसरी तरफ पीएम ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने एक चैनल से बात करते हुए कहा कि इन आरोपों से कोई नतीजा नही निकलने वाला। मै पद पर बना रहुंगा।

प्रधानमंत्री नेतन्याहू पर मुकदमा चलाने का फैसला अटार्नी जनरल की राय पर निर्भर करेगा। इस मामले पर इजरायल के न्याय मंत्री आयलेत शाकेड ने कहा कि पीएम को जिन अपराधों के तरह अभ्यारोपित किया गया है उनमें इस्तीफा देने की बाध्यता नहीं है।इजरायल मीडिया के अनुसार जांच के दौरान पुलिस ने पीएम से करीब सात बार पूछताछ की है। जिसके बाद पुलिस ने यह सिफारिश की है।
यह पहली बार नहीं है जब नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, इससे पहले भी कई मामलों पर उन पर ऐसे आरोप लगते रहे हैं। इससे पहले उन पर जर्मनी से खरीदे गए युद्धपोतों में गड़बड़ी और 2009 में चुनावों के दौरान रिश्वत लेने का आरोप लग चुका है।

Source:Agency