आपके दर्द को बढ़ा सकते हैं ये आहार

By Jagatvisio :05-03-2018 06:47


हम जो भी खाते पीते हैं उसका सीधा असर हमारी सेहत पर पड़ता है. आज के समय में ज्यादातर लोग घर की जगह बाहर का तला भुना और मसालेदार खाना खाना पसंद करते हैं. जो सेहत के लिए बहुत हानिकारक होता है. अगर आपको सेहत से जुड़ी कोई समस्या है, तो आप के लिए कुछ चीजों का सेवन हानिकारक हो सकता है. जैसे अगर आपको माइग्रेन की समस्या है तो आपको ब्रेड का सेवन नहीं करना चाहिए, इससे आपका माइग्रेन का दर्द बढ़ सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही फूड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको खाने से आपके शरीर में दर्द बढ़ सकता है. 

1- जिन लोगों को जोड़ों के दर्द की समस्या है, उन्हें कभी भी सोया मिल्क, टोफू  और सोया सॉस का अधिक सेवन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से आपकी जोड़ों का दर्द बढ़ सकता है. अगर आपको अर्थराइटिस की समस्या है तो आपके लिए दूध का सेवन नुकसानदायक हो सकता है. 

2- कई बार गलत खान-पान के कारण पेट में दर्द होने लगता है, ऐसे में सलाद और ब्रेड का सेवन नहीं करना चाहिए सलाद और ब्रेड में ग्लूटेन की मात्रा अधिक होती है, जो दर्द को बढ़ाने का काम करती है.

3- जिन लोगों को दिल से जुड़ी समस्याएं हैं, उन्हें कभी भी अधिक मात्रा में चीनी का सेवन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से दिल की बीमारी कैंसर भी बन सकती है.
 

Source:Agency