‘पार्टनर्स-ट्रबल हो गई डबल’

By Jagatvisio :17-04-2018 07:03


मिलिये नेहा पेंडसे अभिनीत रहस्यमयी चंद्रकला चकोरी से केवल सोनी सब के ‘पार्टनर्स-ट्रबल हो गई डबल’ में 
खूबसूरत और विविधतापूर्ण अभिनय करने वाली अभिनेत्री नेहा पेंडसे सोनी सब के ‘पार्टनर्स-ट्रबल हो गई डबल’ में चंद्रकला चकोरी उर्फ चमकू का किरदार निभाने वाली हैं। चमकू उत्तरप्रदेश के एक गांव की गोरी है और इसलिये, बहुत ही भोली-भाली और मासूम है। उसका किरदार अपने करीबियों को परेशान करने वाला और मुसीबत में डालने वाला है। यहां पेश है नेहा से उनके किरदार के बारे में दिल की बात। 

  • 1.    अपने किरदार के बारे में बतायें? आपकी भूमिका का सबसे अच्छा पहलू कौन-सा है?

चंद्रकला चकोरी (चमकू) उत्तरप्रदेश से आई एक गांव की गोरी है। ग्रामीण क्षेत्र से आने के कारण, वह बहुत ही मासूम और सरल है। वह एक रहस्यमयी किरदार है, जिसका कि एक छुपा हुआ मकसद है। वह इस बात का ध्यान रखती है कि कोई उसके अतीत के बारे में ना जान सके या यह जान सके कि वह यहां क्यों आई है। ना ही वह अपने बारे में कोई भी चीज बताना चाहती है। जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा, चमकू का असली मकसद सामने आता जायेगा। 

  •  2. आपने काॅमेडी भूमिका करना क्यों चुना?

काॅमेडी हमेशा से मेरा पहला प्यार रहा है, लेकिन यह ऐसा जोनर नहीं है, जिसे मैं किसी दूसरे जोनर से पहले रखती हूं। ऐसा इसलिये, क्योंकि मुझे हाल-फिलहाल काफी सारी काॅमेडी भूमिकाएं करने को मिली हैं और मुझे यह करना अच्छा लग रहा है। मैंने हर तरह का जोनर किया है, चाहे वह पहले किया गया ड्रामा हो, ट्रेजेडी या फिर काॅमेडी, लेकिन पिछले दो सालों से काॅमेडी ही रहीहूं।

 3. आप वास्तविक जीवन में चमकू से खुद को कितना जोड़ पाती हैं?
चमकू बहुत ही साधारण और मासूम-सा किरदार है और मैं व्यक्तिगत जीवन में उससे खुद को जोड़ नहीं पाती, क्योंकि जो मैं हूूं, उससे वह पूरी तरह उलट है। 

  •  4. काॅमेडी जोनर में आपकी प्रेरणा कौन हैं?

हमारी इंडस्ट्री में काॅमेडी के कई महान नायक हैं और जीवन में कई सारे कलाकार हैं, जिन्होंने मुझे प्रेरित किया है। यदि मुझे किसी एक का नाम लेना पड़े तो वह कपिल शर्मा हैं। हाल ही में मैंने कपिल शर्मा के साथ काम किया और काॅमिक टाइमिंग और उसकी प्रस्तुति पर उनकी पकड़ को देखना काफी प्रेरणादाई है। 
 
 5. चमकू की तरह आप अपनी बात मनवाने में कितनी माहिर हैं? कभी कोई ऐसा मजेदार वाकया हुआ है, जब आपने अपने काम के बारे में किसी को समझाने की कोशिश की हो?
चमकू का किरदार मुझसे बिलकुल अलग है क्योंकि मैंने कभी किसी को कोई चीज मानने के लिये दबाव नहीं डाला। यदि मुझे कभी कोई चीज करने की जरूरत होती है तो मैं बस जाती हूं और खुद कर लेती हूं। 
 

  •  6. जाॅनी लीवर और किकू शारदा के साथ काम करने का अनुभव कैसा है?

जाॅनी लीवर और किकू शारदा के साथ काम करना बेहतरीन अनुभव है। दोनों ही अपने-अपने अंदाज में निराले हैं और दोनों ही हमेशा जोश से भरे रहते हैं। पहले मैंने जाॅनी के साथ बाल कलाकार के तौर पर काम किया है और उनके साथ मेरी काफी अच्छी यादें हैं। मुझे उनके साथ और भी सीखने का इंतजार है और साथ ही अपने हुनर को निखारने का। यदि किकू की बात की जाये तो अभी हम साथ में दो शोज कर रहे हैं और पहले दिन से ही हमारे बीच काफी अच्छी दोस्ती हो गई। वह बहुत ही शांत स्वभाव के हैं और सीधी बात कहने वाले व्यक्ति हैं और यही बात उनकी मुझे पसंद है।

  •  7. चमकू का किरदार निभाने के लिये आपने किस तरह की तैयारी की है?

चमकू का किरदार काफी जटिल और अप्रत्याशित है, जो इस भूमिका को वाकई बहुत चुनौतीपूर्ण बनाता है। इस किरदार के लिये तैयारी करना थोड़ा कठिन है, क्योंकि मैंने खुद को उसके अनुसार बदला है। साथ ही जब स्क्रिप्ट मेरे पास आई तो उस किरदार में अपने आपको ढाला है। 

  •  8. इस शो में दर्शक आपकी भूमिका से किस चीज की उम्मीद कर सकते हैं?

इस भूमिका में दर्शकों को मुझसे पूरी तरह मनोरंजन की उम्मीद कर सकते हैं। यह किरदार शो में एक नया पहलू लेकर आयेगा। मुझे उम्मीद है कि दर्शक जिस तरह से इस शो को सपोर्ट करते हैं, मेरे किरदार को भी पसंद करेंगे। हम सबको उम्मीद है कि हम उन्हें हंसा पायेंगे और ‘पार्टनर्स’ में उनका मनोरंजन कर पायेंगे। देखिये, नेहा पेंडसे को चमकू के रूप में सोनी सब के ‘पार्टनर्स- ट्रबल हो गई डबल’ में, सोमवार-शुक्रवार, रात 10.30 बजे। 

Source:Agency