GOPRO ने लांच किया नया कैमरा जानें फीचर्स

By Jagatvisio :07-05-2018 06:25


दिल्ली: कैमरा निर्माता कंपनी GoPro ने भारत में अपना नया कैमरा पेश किया है. कंपनी द्वारा भारत में इसकी कीमत 60,000 रुपये रखीं गई है. यह कैमरा  360 डिग्री वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है. यह कैमरा ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध रहेगा. इसे आप क्रोमा स्टोर्स से खरीद सकते है. इस GoPro Fusion कैमरे को ऑपरेट करने के लिए दो हाई परफॉर्मेंस माइक्रो एसडी कार्ड्स की जरूरत होगी. साथ ही इस एक्शन कैमरे में मल्टीपल माइक्रोफोन होने की वजह से 360 डिग्री ऑडियो आउटपुट भी आसनी से मिलता है.

GoPro के इस कैमरे में दो CMOS सेंसर्स की मदद से कुल 18 मेगापिक्सल  मौजूद हैं. इसमें 16:9 रेश्यो डिस्प्ले है और ये microSD , microSDHC और microSDXC कार्ड्स के साथ कॉम्पैटिबल है. ग्राहकों को बॉक्स के साथ कैरी करने के लिए केस, फ्यूजन ग्रिप और USB केबल दिया जाएगा. इसके अलावा इसमें 5 मीटर तक वाटर रेसिस्टेंस, वॉयस कमांड, GPS, ब्लूटूथ, Wi-Fi, एक USB Type-C पोर्ट और फास्ट चार्जिंग से लेस होगा.

इन सबके अलावा GoPro में नया मोबाइल ओवर कैप्चर फीचर भी दिया गया है. साथ ही ये भी बता दें कि एंड्रॉयड और ios ग्राहक गो-प्रो मोबाइल ऐप की मदद से इस फीचर का उपयोग कर सकते हैं. परन्तु इसके लिए ग्राहकों को GoPro ऐप डाउनलोड करना होगा. इसके बाद ऐप से कनेक्ट करके कैमरे को कंट्रोल किया जा सकता है.

 

Source:Agency