UP : स‍िपाही बोला, छुट्टी लेकर घर नहीं गया तो पत्नी छोड़ देगी

By Jagatvisio :14-05-2018 05:11


रिजर्व पुलिस लाइंस में तैनात एक सिपाही का छुट्टी का प्रार्थना पत्र सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। सिपाही ने लिखा है कि दस दिन की छुट्टी लेकर घर नहीं गया तो पत्नी उसे छोड़ देगी। सिपाही की समस्या को गंभीर मानते हुए आरआई ने तत्काल उसका अवकाश स्वीकृत कर दिया।
सिपाही धर्मेंद्र यादव कई महीने से छुट्टी मांग रहा था। लेकिन उसे आपात ड्यूटी का हवाला देकर छुट्टी जाने से रोका जा रहा था। घर से पत्नी का फोन आया और कहा कि चार महीने से खोज खबर लेने नहीं आए। इतने दिन तक दूर रहना था तो शादी करने की क्या जरूरत थी। पत्नी से बात होने के बाद परेशान सिपाही ने शुक्रवार को प्रतिसार निरीक्षक को प्रार्थना पत्र लिखा। 

दस दिन का आवकाश देकर घर भेज दिया 
उसने लिखा कि चार महीने से पत्नी के पास नहीं जा पाया हूं। इस वजह से पत्नी काफी नाराज है। उसने मुझे छोड़कर जाने की बात कही है। लिहाजा दस दिन का अवकाश दे दें। आरआई राना महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सिपाही ने छुट्टी लेने की जो वजह लिखी वह काफी गंभीर है। इसलिए उसे तत्काल दस दिन का आवकाश देकर घर भेज दिया। 

छुट्टियों के लिए काट रहा था चक्कर 
पुलिस विभाग में छुट्टी मिलना कितना मुश्किल है इसका अंदाजा धर्मेंद्र के प्रार्थना पत्र से लगाया जा सकता है। यह पहला मामला नहीं जब किसी मातहत को ऐसे अल्फाज में अवकाश के लिए मिन्नत करनी पड़ी हो। एसएसपी से लेकर थानेदार तक के हर रोज मातहतों की लाइन लगी रहती है। कोई मेडिकल बनवाकर लाता है तो परिवार के किसी सदस्य की बीमारी का हवाला देता है। लेकिन अफसर महीनों तक चक्कर काटने के बाद भी छुट्टियां नहीं देते हैं। 

Source:Agency