अमेरिका में फिर 'शूटआउट', कुत्‍ते ने मालिक को मारी गोली

By Jagatvisio :14-05-2018 05:45


नई दिल्‍ली: अमेरिका में एक कुत्‍ते के अपने मालिक को गोली मारने का मामला सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 51 वर्षीय रिचर्ड रेम्‍मे आयोवा स्थित घर में अपने पिटबुल लैबराडोर (क्रॉस ब्रीड) कुत्‍ते बेल्‍यू के साथ खेल रहे थे. उसी दौरान उन्‍हें गोली लगने का अहसास हुआ. उनके अनुसार वह अपने कुत्‍ते को गोदी में जंप लगाना सीखा रहे थे. इसी दौरान उनके कुत्‍ते का पैर लगकर पिस्‍तौल की सेफ्टी क्‍ल‍िप खुल गई. उनकी बेल्‍ट में पिस्‍तौल लगी थी. कुत्‍ते ने जब गोदी में आने के लिए दोबारा छलांग लगाई तो उसके पैर में फंसकर पिस्‍तौल का ट्रिगर दब गया और गोली चल गई.

गोली लगने के बाद इमरजेंसी सेवा पर किया फोन
रिचर्ड रेम्‍मे को जब दर्द हुआ तो उन्‍होंने इमरजेंसी सर्विस 911 पर कॉल किया. उन्‍होंने एक्‍जीक्‍यूटिव को बताया कि उनके कुत्‍ते ने उन्‍हें गोली मार दी है. यह सुनकर इमरजेंसी सर्विस वालों ने भरोसा नहीं किया लेकिन जब रेम्‍मे ने दोहराया तो वे लोग उनके घर पहुंचे.

सेफ्टी क्लिप हटने से चली गोली
रिचर्ड रेम्‍मे के अनुसार गोली उनके पैर में लगी थी. घाव ज्‍यादा गंभीर नहीं था. इमरजेंसी सर्विस वालों ने उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया है. इस दौरान फोर्ट डॉज पुलिस विभाग के लोगों को भी बुलाया गया. हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि ट्र‍िगर सेफ्टी लगे होने के बाद भी कुत्‍ते से गोली चलने की घटना पर भरोसा नहीं होता. 

पुलिस नहीं कर रही घटना पर भरोसा
पुलिस के अनुसार कुत्‍ते द्वारा गोली मारने की यह पहली घटना है. ऐसी घटना पहले कभी नहीं सुनी गई. अमेरिका में गन कंट्रोल मुहिम के लिए काम कर रही संस्‍था मॉम्‍स डिमांड एक्‍शन फॉर गन सेंस की फाउंडर शेनन वॉट्स ने कहा कि सिर्फ अमेरिका में ही आप कुत्‍ते द्वारा गोली चलाने की घटना के बारे में सुन सकते हैं.
 

Source:Agency