मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पत्रकार वोरा के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया

By Jagatvisio :14-05-2018 06:51


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने राज्य के वरिष्ठ पत्रकार श्री गोविन्द लाल वोरा के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि श्री वोरा के निधन से छत्तीसगढ़ में पत्रकारिता के एक सुनहरे युग का अंत हो गया। डॉ. सिंह ने कहा - सहज-सरल और सौम्य स्वभाव के स्वर्गीय श्री वोरा राज्य के शीर्षस्थ पत्रकारों में से थे, जिन्होंने लगभग छह दशकों तक सुदीर्घ निष्पक्ष पत्रकारिता के जरिये देश और समाज को अपनी मूल्यवान सेवाएं दी। उनका देहावसान राज्य और देश की हिन्दी पत्रकारिता के लिए एक अपूरणीय क्षति है। ज्ञातव्य है कि श्री वोरा राजधानी रायपुर के हिन्दी दैनिक नवभारत के पूर्व सम्पादक और वर्तमान में विगत लगभग 34 वर्षाें से प्रकाशित हो रहे ‘अमृत संदेश’ के प्रधान सम्पादक थे। उनका कल देर रात नई दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में निधन हो गया। 
      मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह प्रदेश व्यापी विकास यात्रा के दौरान जिला मुख्यालय कोण्डागांव में थे, जहां उन्होंने आज सवेरे पत्रकार वार्ता में श्री गोविन्दलाल वोरा के निधन का उल्लेख करते हुए शोक प्रकट किया। प्रेसवार्ता के बाद मुख्यमंत्री के अनुरोध पर स्वर्गीय श्री वोरा के सम्मान में एक मिनट का मौन धारण कर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी गयी। डॉ. सिंह सहित उच्च शिक्षा और राजस्व मंत्री श्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय और राज्य नागरिक आपूर्ति निगम अध्यक्ष सुश्री लता उसेंडी और सभी पत्रकारों ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए एक मिनट का मौन धारण किया। डॉ. रमन सिंह ने श्री वोरा के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि काफी दिनों से उनका इलाज दिल्ली में चल रहा था और बीच में खबर आयी थी कि श्री वोरा की सेहत में सुधार है और वह जल्द ही स्वस्थ होकर रायपुर लौट आएंगे, लेकिन कल देर रात उनके निधन की खबर आकर हम सब स्तब्ध रह गए हैं।
     मुख्यमंत्री ने राजधानी रायपुर में जारी शोक संदेश में स्वर्गीय श्री गोविन्द लाल वोरा के साथ अपने वर्षाें पुराने आत्मीय संबंधों को याद करते हुए कहा कि राज्य हित और देशहित के विभिन्न विषयों पर मेरी उनसे समय-समय पर बातचीत होती रहती थी। मुझे हमेशा उनका आशीर्वाद मिलता रहा। स्वर्गीय श्री गोविन्द लाल वोरा पत्रकार होने के साथ-साथ एक संवेदनशील और गंभीर चिंतक तथा लेखक भी थे। उन्होंने विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में अपनी लेखनी से समाज को हमेशा सही दिशा देने का प्रयास किया। मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय श्री गोविन्द लाल वोरा के शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है और दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।
 

Source:Agency