जेल पहुंचते ही कैदियों ने मांगी मिठाई, लालू बोले मिठाई पीछे से आवता

By Jagatvisio :15-05-2018 07:08


रांची। बेटे तेजप्रताप की शादी में शामिल होने के बाद बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद सोमवार की शाम वापस रांची पहुंच गए। राजद सुप्रीमो लालू यादव की तीन दिन की पैरोल सोमवार को खत्म हो गई। पटना से शाम चार बजे विमान से रांची पहुंचने के बाद उन्हें एयरपोर्ट पर व्हील चेयर के सहारे बाहर लाया गया। यहां से उन्हें सीधे बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार ले जाया गया।

जेल में लालू के जाते ही बेल बांड भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई लेकिन इसे पूरा नहीं किया जा सका। ऐसे में उनकी रात जेल में ही गुजरी। उम्मीद है कि मंगलवार को यह प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद उनका रिलीज आर्डर जारी होगा और लालू पटना जा सकेंगे। वह शाम की फ्लाइट से पटना जा सकते हैं।

लालू यादव की खराब सेहत के आधार पर उन्हें जमानत दिलाने के लिए याचिका दायर की गई थी। जिसमें 12 हफ्तों की जमानत की मांग की गई थी। हाईकोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए छह हफ्तों की जमानत को मंजूर कर लिया था। उधर, एयरपोर्ट पर पहले से ही समर्थकों की खासी भीड़ देखने को मिली।साथ ही सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी रही।
फैसले की कॉपी का इंतजार करते रहे अधिवक्ता 

लालू के अधिवक्ता सोमवार को हाईकोर्ट का फैसला निचली अदालत में आने का इंतजार करते रहे। कोर्ट की कार्यावधि तक हाईकोर्ट के फैसले की कॉपी नहीं आने के कारण बेल बांड नहीं भरा जा सका। अधिवक्ता अनंत कुमार विज ने बताया कि हाई कोर्ट से फैसले की कॉपी आने के बाद लालू की ओर से बेल बांड भरा जाएगा।

जेल में लालू ने कैदियों से कहा, मिठाई पीछे से आवता

लालू यादव के जेल पहुंचते ही कैदियों ने उनसे बेटे की शादी की मिठाई की मांग की। इस पर लालू ने कहा, मिठाई पीछे से आवता। हम तो प्लेन में आइल बानी। गाड़ी से आवता, कल होई जम के पार्टी। सबके मिठाई मिली। इधर, जेल से बाहर बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद थे। सभी उत्साहित थे। उनका कहना था लालू के बाहर आते ही मिठाइयां बंटेगी। माहौल उत्सव जैसा होगा। लालू के जेल पहुंचने के दौरान उनके कपड़े सहित अन्य जरूरत के सामान भेजे गए। 

Source:Agency