शेफ से कैमरे तकः विपुल ने टेलीविजन तक के अपने सफर के बारे में बताया

By Jagatvisio :15-05-2018 07:26


किसी भी इंसान की सफलता या असफलता में किस्मत बहुत अहम भूमिका निभाती है। बाॅलीवुड और टेलीविजन इंडस्ट्री से कई सारे अभिनेता आये, जिन्होंने अभिनय के अपने जुनून के लिये अपना अच्छा-खासा कॅरियर पीछे छोड़ दिया। उन्हीं में से एक अभिनेता विपुल राॅय हैं, जो सोनी सब के ‘पार्टनर्स-ट्रबल हो गई डबल’ में इंस्पेक्टर आदित्य की सफल भूमिका निभा रहे हैं। वह एक सफल शेफ थे और उन्होंने अपने अभिनय कॅरियर के लिये एक बेहतरीन नौकरी छोड़ दी। 

बहुमुखी प्रतिभा और आकर्षक व्यक्तित्व वाले विपुल पहले बतौर शेफ काम करते थे। उन्हें खाना बनाने का बेहद शौक है और उन्हें अपने काम से बेहद प्यार था। विपुल ने एक रेस्टोरेंट में एक कर्मचारी के तौर पर काम करना शुरू किया था। अपने काम करने के तरीके की वजह से ही मुंबई के नामचीन फाइव-स्टार होटल में शेफ बन गये। उन्हें कुछ अलग और अनोखी रेसिपीज के लिये जाना जाता था। अपने क्षेत्र में सफल होने के कारण उन्हें काफी तारीफें भी मिली थी।  

कुकिंग के अपने जुनून को पूरा करते हुए काफी समय बाद उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि वह एक ऐक्टर बनना चाहते हैं। अभिनय के प्रति उनके लगाव की वजह से ही वह पहुंच गये एक ऐक्टिंग काॅन्टेस्ट में हिस्सा लेने, जहां टाॅप फाइनलिस्ट में से वह एक थे। अभिनय के प्रति अपने प्यार को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने दोहरी जिंदगी जीनी शुरू कर दी, दिन में वह ऐक्टर होते थे और रात में शेफ। वह दोनों ही काम को बड़ी ही गंभीरता से निभा रहे थे। इसके बाद उन्होंने जाने-माने रियलिटी शो में हिस्सा लिया और इस शो को जीतकर अपनी काबिलियत साबित कर दी। 

कॅरियर में इतने बड़े बदलाव के बारे में बताते हुए, विपुल राॅय उर्फ इंस्पेक्टर मानव ने कहा, ‘‘अभिनय का मेरा सफर वाकई बहुत ही अलग और रोमांचक रहा है। मैंने अपने सफर की शुरुआत एक चर्चित रियलिटी शो के साथ की और ‘एफआईआर’ शो में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का मौका मिला। इसके बाद ‘पार्टनर्स-ट्रबल हो गई डबल’ मिला, जोकि अब तक मेरे द्वारा निभाई गई बेहतरीन भूमिकाओं में से एक थी। जब कुकिंग की बात आती है तो यह मेरी आत्मा है। आज भी जब मुझे वक्त मिलता है, मैं अपने लिये खाना बनाता हूं। बैकग्राउंड में अच्छा-सा म्यूज़िक चलता रहता है और मैं अपने इस वक्त का आनंद लेता हूं। खाना बनाना मेरे लिये तनाव से मुक्त हो जाने जैसा है, मैं आमतौर पर अपनी नई रेसिपी के साथ प्रयोग करता रहता हूं और मैं अपने काॅकटेल और माॅकटेल में बदलाव करता रहता हूं। हाल-फिलहाल मैंने जो काॅकटेल बनाई है उसका नाम ‘गुडनाइट’ रखा है। यह ड्रिंक मेरी अपनी खोज है, जिसमें मैंने पांच अलग-अलग ड्रिंक मिलाई है। एक शेफ से एक ऐक्टर तक का मेरा सफर बहुत अद्भुत रहता है। शेफ से एंटरटेनमेन्ट इंडस्ट्री में आना काफी आकर्षक था।’’

देखिये, इस दिलकश अभिनेता/शेफ को ‘पार्टनर्स-ट्रबल हो गई डबल’ में सोमवार-शुक्रवार, रात 10.30 बजे केवल सोनी सब पर 

Source:Agency