प्रो कबड्डी लीग की नीलामी का हिस्सा होंगे 422 खिलाड़ी

By Jagatvisio :15-05-2018 07:47


नई दिल्ली: वीवो प्रो कबड्डी के छठे सत्र के लिए खिलाडिय़ों की नीलामी 30 और 31 मई को मुंबई में आयोजित होंगी जिसमें कुल 422 खिलाडिय़ों को शामिल किया  जाएगा। नीलामी में 58 विदेशी खिलाड़ी होंगे। 87 खिलाड़ी देशव्यापी टैलेंट स्काउटिंग प्रोग्राम, फ्यूचर कबड्डी हीरो का (एफकेएच) प्रोग्राम से लिए जाएंगे। नीलामी में 14 देशों जैसे ईरान, बंगलादेश, जापान, केन्या, कोरिया, मलेशिया, श्रीलंका के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

नीलामी में एक फ्रेंचाइजी टीम बनाने के लिए 18 से 25 खिलाड़ी चुन सकती है-अनुपम 
वीवो प्रो कबड्डी के लीग कमिश्नर अनुपम गोस्वामी ने कहा, वीवो प्रो कबड्डी सीकान छह के लिए प्लेयर नीलामी आगामी सीकान के लिए प्लेयर पॉलिसी की पराकाष्ठा होगी, जिसे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ दीर्घकालिक सहयोग एवं पुर्नवितरण के लिए बनाया गया है। नीलामी में एक फ्रेंचाइजी टीम बनाने के लिए 18 से 25 खिलाड़ी चुन सकती है। टीम फ्यूचर कबड्डी हीरोका 2018 प्रोग्राम से तीन खिलाड़ी चुन सकती है।

यदि टीम के पास 4 एलीट रिटेंड प्लेयर्स हैं, तो वे ओपन नीलामी में एक ‘फाइनल बिड मैच’ का उपयोग कर सकती है। यदि टीम के पास 4 से कम एलीट रिटेंड प्लेयर्स हैं, तो वह ओपन नीलामी में दो फाइनल बिड मैच का उपयोग कर सकती है। टीम में विदेशी खिलाड़यिों की संख्या 2 से 4 हो सकती है। हर फ्रेंचाइजी को कुल चार करोड़ रुपए का सेलरी पर्स उपलब्ध है।
 

Source:Agency