प्लेऑफ में जगह बनाने का लक्ष्य लेकर उतरेंगे कोलकाता और राजस्थान

By Jagatvisio :15-05-2018 07:48


कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में मंगलवार (15 मई) को होने वाला मैच कोलकाता और राजस्थान के लिए महत्वपूर्ण मैच होगा. ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में दोनों टीमें प्लेऑफ में प्रवेश हासिल करने के लक्ष्य से उतरेंगीं. कोलकाता और राजस्थान दोनों के अंक तालिका में 12 अंक है. दोनों ही टीमों को दो मैच और खेलने हैं. नेट रन रेट के आधार पर कोलकाता (-0.189) चौथे और राजस्थान (-0.347) पांचवें स्थान पर है. इस मैच के बाद कोलकाता 19 मई को प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैदराबाद से भिड़ेगी, वहीं इसी दिन राजस्थान का सामना विराट कोहली की बेंगलुरु से होगा.

वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ रविवार रात को खेले गए मैच में राजस्थान के लिए इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर की खेल में वापसी हुई. उनकी धुंआधार बल्लेबाजी के दम पर राजस्थान ने सात विकेट से जीत हासिल की. 

आईपीएल के पहले संस्करण का खिताब जीतने वाली राजस्थान एक सप्ताह पहले बाहर होने की कगार पर थी, लेकिन बटलर 94 रनों की शानदार पारी के दम पर टीम ने मुंबई के दिए 169 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया.

 IPL 2018 : Jos Buttler makes these amazing records while he comes at par with Virender Sehwag 
बटलर के अलावा वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जोफ्रा आर्चर भी अच्छी फॉर्म में हैं. कप्तान रहाणे अपनी बल्लेबाजी के साथ टीम को संभालने की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि, उनकी फॉर्म भी चिंता का विषय रही है. 

गेंदबाजी में आर्चर के अलावा, बेन स्टोक्स, जयदेव उनादकट भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. मुंबई के खिलाफ आर्चर ने सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा को पवेलियन भेजा था. उन्होंने रोहित को खाता भी नहीं खोलने दिया. 

कोलकाता पर नजर डाली जाए, तो दिनेश कार्तिक की टीम मुंबई के खिलाफ मिले 102 रनों की हार से निकलने की कोशिश कर रही है. हालांकि, इस टीम ने पंजाब को 31 रनों से हराया था. 

पंजाब के खिलाफ खेले गए मैच में कोलकाता ने 245 रन बनाए थे, जो आईपीएल के इतिहास में चौथा सर्वोच्च स्कोर है. कार्तिक अपनी टीम का अच्छा नेतृत्व कर रहे हैं. बल्लेबाजी में सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा और आंद्रे रसेल उनका साथ दे रहे हैं. इस बीच नितीश राणा और शुभम गिल जैसे युवा खिलाड़ियों ने भी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. 

अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ रसेल अच्छी गेंदबाजी से भी कोलकाता का साथ दे रहे हैं. इसमें एम. प्रसिद्ध कृष्ण भी अहम भूमिका निभा रहे हैं. 
 

Source:Agency