Jio को BSNL की टक्कर, 99 रुपये में 45 जीबी डेटा हर महीने

By Jagatvisio :08-06-2018 08:26


सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने डेटा डेटा लिमिट के साथ चार नए ब्रॉडबैंड प्लान पेश किए हैं। इन प्लान में 20 एमबीपीएस तक डेटा स्पीड मिलेगी। खबरों के मुताबिक, इन प्लान को कंपनी ने प्रमोशनल बेसिस पर लॉन्च किया है और ये सिर्फ नए यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होंगे। BSNL ने इन प्लान को नए सब्सक्राइबर्स को लुभाने के इरादे से पेश किया है। नॉन-FTTH बीएसएनएल प्लान की शुरुआत 99 रुपये से होती है जो 399 रुपये तक जाती है। ग्राहकों को इन प्लान में 45 जीबी डेटा हर महीने 600 जीबी तक मिलेगा। 
माना जा रहा है कि सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने जियो को टक्कर देने के इरादे से इन नए प्लान को लॉन्च किया है। बता दें कि Jio फाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस में 100 एमबीपीएस तक स्पीड मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा जल्द लॉन्च होने वाली जियो फाइबर सर्विस में 1,000 रुपये से कम में जियो टीवी ऐक्सिस और अनलिमिटेड कॉल भी मिलेंगी। 

Telecom Talk की रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल के नए प्लान्स को BBG ULD कॉम्बो ब्रॉडबैंड प्लान कहा जा रहा है और इन प्लान में 20 एमबीपीएस स्पीड तक मिलेगी। डेटा लिमिट क्रॉस होने के बाद यह स्पीड 1 एमबीपीएस रह जाएगी। इसके अलावा, देशभर में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग सुविधा का भी ऑफर है। इन ब्रॉडबैंड प्लान्स को देशभर में उपलब्ध कराए जाने की खबरें हैं सिवाय अंडमान और निकोबार के। 

नए 99 रुपये वाले BBG Combo ULD 45GB प्लान में 1.5 जीबी डेटा हर दिन मिलेगा। सभी प्लान में एफयूपी लिमिट लागू होगी। BSNL BBG Combo ULD 150GB प्लान की कीमत 199 रुपये है और इसमें 5 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलेगा। वहीं BSNL BBG Combo ULD 300GB और 600GB Plans की कीमत क्रमशः 299 रुपये और 399 रुपये है। इन प्लान में 10 जीबी और 20 जीबी डेटा प्रतिदिन मिलता है। इन प्लान में भी 20 एमबीपीएस स्पीड मिलती है और डेली लिमिट खत्म होने के बाद 1 एमबीपीएस स्पीड रह जाती है। 

इनप्लान के साथ, बीएसएनएल एक मुफ्त ईमेल आईडी और 1 जीबी स्टोरेज स्पेस भी ऑफर कर रही है। जैसा कि हमने बताया कि यह एक प्रमोशनल ऑफर है और सिर्फ 90 दिनों के लिए वैध है। छह महीनों के बाद यूजर्स को इन प्लान का फायदा लेने के लिए बीएसएनएल के मौज़ूदा प्लान को चुनना होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, नए यूजर्स को 500 रुपये सिक्यॉरिटी डिपॉजिट भी कराना होगा।

Source:Agency