बजाज फिनसर्व ने संपाश्विक मुक्त व्यापार ऋण SME की दर बढ़ाने में की मदद

By Jagatvisio :11-06-2018 06:48


बजाज फिनसर्व अपनी ऋण प्रदान करने वाली शाखा, बजाज फाइनेंस लिमिटेड के माध्यम से एसएमई की वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करने के लिये संपाश्र्विक मुक्त व्यापार ऋण की पेशकश कर रहा है। अधिकांश छोटे पैमाने पर व्यापार करने वाले व्यापारी वित्त पोषण का लाभ उठाने के लिये संपाशर््िवक की अनुपस्थिति के कारण अपने व्यापार के विस्तार के अवसरों को महसूस करने के लिये सक्षम नहीं है। 
बजाज फिनसर्व से संपाशर््िवक मुक्त व्यापार ऋण उन्हंे अपनी विकास क्षमता को अधिकतम करने का मौका प्रदान करते हैं। संपाशर््िवक मुक्त ऋण छोटे पैमाने पर सहायता करने के लिये डिजाइन किए गए हैं, इसके माध्यम से व्यापारी अपनी तत्काल वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और अपनी क्षमता को वास्तविक बनाते हैं। ऋणी द्वारा इन ऋणों का उपयोग किसी भी उद्देश्य के लिये किया जा सकता है। बजाज फिनसर्व से इन उद्योग अनुकूल ऋणों की कुछ प्रमुख विशेषताएँ:-
ऽ    रूपए 30 लाख तक का वित्त पोषण - ग्राहक अपनी वित्तीय आवश्यकताओं के आधार पर संपाशर््िवक मुक्त व्यापार ऋण के रूप में रूपए 30 लाख तक के ऋण का लाभ उठा सकते हैं।
ऽ    ऋण चुकाने में सहुलियत - बजाज से यह ऋण फ्लैक्सी ऋण सुविधा द्वारा संचालित हैं, जिसमें ग्राहक अपनी जरूरतों के अनुसार उधार ले सकते हैं और अपने नकदी प्रवाह के अनुसार चुका सकते हैं।
ऽ    फ्लेक्सीबल टेनर्स - ये ऋण पुनर्भुगतान अवधि के लिये 8 साल तक उपलब्ध हैं, पुनर्भुगतान शर्तों में लचीलेपन की पेशकश के साथ, जहां ईएमआई के रूप में केवल ब्याज का भुगतान किया जा सकता है और अवधि के अंत में एकमुश्त राशि के रूप में भुगतान करने के लिये प्रिंसिपल। 
ऽ    न्यूनतम दस्तावेज - ये ऋण त्वरित गति से अनुमोदित हैं और केवल आवश्यक केवायसी एवं वित्तीय दस्तावेजों की आवश्यकता है।
ऽ    आॅनलाइन एक्सप्रेस - ग्राहक अपने ऋण पर पूर्ण नियंत्रण का प्रयोग कर सकते हैं, जिसमें एक्सपीरिया पोर्टल पर पुनर्भुगतान शामिल है।
छोटे पैमाने के व्यवसाय भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास इंजन के रूप मे हैं, बजाज से ये संपाशर््िवक मुक्त ऋण इन व्यवसायों को उनकी पूरी क्षमता का अहसास करने में मदद करेगा।

बजाज फाइनेंस लिमिटेड के बारे में रू

बजाज फिनसर्व समूह की लोन और इंवेस्टमेंट शाखा बजाज फाइनेंस लिमिटेड देशभर के भारतीय बाजारों में सबसे विविध एनबीएफसी में से एक है, जिसके देशभर में 21 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। इसका हेडक्वार्टर पुणे में है। कंपनी की उत्पाद पेशकश में कस्टमर ड्यूरेबल लोन, लाइफस्टाइल फाइनेंस, पर्सनल लोन, संपत्ति पर लोन, लघु व्यवसाय के लिए लोन, होम लोन, क्रेडिट कार्ड, दो-पहिया और तीन-पहिया के लिए लोन, कंस्ट्रक्शन एकुप्मेन्ट्स लोन, सिक्योरिटीज पर लोन के अलावा रूरल फाइनेंस जिसमें गोल्ड लोन और वाहन पर री-फाइनेंस लोन शामिल हैं। बजाज फाइनेंस लिमिटेड देश में किसी भी एनबीएफसी के लिए एफएएए और स्टेबल उच्चतम क्रेडिट रेटिंग रखने पर प्रशंसा पा चुका है।

Source:Agency