भिलाई : PM मोदी की सभा के लिए 1100 बसें अधिग्रहित

By Jagatvisio :12-06-2018 08:30


दुर्ग, भिलाई । प्रधानमंत्री की सभा में शामिल होने वाले लोगों के लिए एआरटीओ ने 1100 बसें अधिग्रहित की है। इन बसों से लोग गांव से भिलाई सभा स्थल तक आएंगे और वापस भी जा सकेंगे। एआरटीओ श्रीकांत वर्मा के मुताबिक 13 जून की शाम सिटी बसें और प्राइवेट चलने वाली यात्री बसें साइंस कालेज मैदान में खड़ी होगी।

इसी तरह स्कूल बसें शासकीय बहुउद्देश्यीय स्कूल के पीछे मैदान में कल 11 जून की शाम एकत्र होगी। यहां से इन बसों को किस रूट पर किस गांव पर जाना है इसके निर्देश और परमिशन दिए जाएंगे। बसों में उस रूट का नाम चस्पा किया जाएगा।

दूर के गांव में दो दिन पहले बसें होगी रवाना

जिले के बेमेतरा, पाटन , धमधा क्षेत्रों के दूरस्थ गावों के लिए दो दिन पहले बसें रवाना होंगी। इस दिन प्राइवेट स्कूलों की बसों का इस्तेमाल किया जाएगा। इसलिए 11 जून को स्कूल बसों को बुलवाया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है कि मोदी की सभा में लोग समय से पहले ही पहुंच सके और निर्धारित ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके। उसके बाद सिटी और प्राइवेट बसों को एक दिन पहले भेजेंगे।

लाने के बाद गांव छोड़ने की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग की

स्कूल बसों में शिक्षा विभाग का अमला लगाया गया है। विभाग का अमला बसों के साथ रहेगा और लोगों को लाकर निर्धारित रूट के हिसाब से वहां बसें खड़ी करवाएगा। जैसे ही बस से लोग उतरेंगे उन्हे तत्काल नाश्ते का पैकैट उपलब्ध कराना है। सभा के बाद लोगों को उसी जगह पर वापस आने के लिए कहना है और यहां से वापस उस बस से गांव तक छोड़ने की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग का अमले की रहेगी।

Source:Agency