बीजेपी की एक और हार, कांग्रेस की सौम्या ने 3775 वोटों से दर्ज की जीत

By Jagatvisio :13-06-2018 07:46


नई दिल्ली: कर्नाटक के जयनगर विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. जयनगर सीट पर भाजपा के बी एन प्रहलाद और कांग्रेस की सौम्या रेड्डी के बीच सीधे मुकाबले में बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा है और कांग्रेस की सौम्य रेड्डी ने करीब चार हजार वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है. वोटों की गिनती में शुरू से ही कांग्रेस बीजेपी पर भारी रही है.  बता दें कि यहां पर 11 जून को मतदान हुआ था. कर्नाटक विधानसभा के लिये 12 मई को प्रदेश भर में चुनाव कराये गये थे. हालांकि भाजपा प्रत्याशी बी एन विजयकुमार के निधन के बाद जयनगर में चुनाव स्थगित कर दिया गया था. विजयकुमार इस सीट से विधायक थे.

कर्नाटक की जयानगर विधानसभा सीट पर 55 फीसदी मतदान जयनगर सीट पर 11 जून को हुये मतदान में करीब 55 प्रतिशत वोट पड़े थे. इस सीट पर विजयकुमार के भाई भाजपा के बी एन प्रहलाद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी के बीच सीधा मुकाबला है. बता दें कि पिछली बार यह सीट बीजेपी के कब्जे में थी. 
 
-कर्नाटक की जयनगर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने बीजेपी उम्मीदवार को 3775 वोटों से हराया. कांग्रेस की सौम्या रेड्डी को 54045 और बीजेपी के बीएन प्रहलाद को 50270 वोट मिलें. 

- कांग्रेस की सौम्या रेड्डी भाजपा के बीएन प्रहलाद पर बढ़त कायम रखी हुई हैं. अभी से ही कर्नाटक के जयनगर में कांग्रेस कार्यकर्ता काउंटिंग सेंटर पर सेलिब्रेट करते नजर आ रहे हैं. 
बता दें कि चुनाव से पहले जनता दल (एस) ने पांच जून को अपने प्रत्याशी को मैदान से हटा लिया और अपने सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी कांग्रेस को समर्थन दिया. मतगणना केन्द्र के भीतर और आसपास पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं.

Source:Agency