प्रदेश में गर्मी और उमस बढ़ी, बारिश पड़ने की संभावना

By Jagatvisio :13-06-2018 09:13


भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में आज बुधवार सुबह धूप निकलने से उमस बढ़ी है। वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में कई स्थानों पर तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना जताई है।  राज्य में आज बुधवार को मौसम के मिजाज तल्ख है, मगर बीच-बीच में चलने वाली हवाएं राहत देने वाली हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, हवाओं का रुख उत्तर-पश्चिम और पश्चिमी होने के कारण राज्य में नमी कम आ रही है, जिससे गर्मी व उमस का असर बढ़ गया है। बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बौछारें पड़ी।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में इंदौर, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, होशंगाबाद संभागों के कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विशेषज्ञों ने बताया कि राज्य के तापमान में एक बार फिर वृद्धि दर्ज किया गया है। आज बुधवार को राजधानी भोपाल का न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री, इंदौर का 25.4 डिग्री, ग्वालियर का 31.7 डिग्री और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, कल मंगलवार को राजधानी भोपाल का अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री, इंदौर का 37.2 डिग्री, ग्वालियर का 41.6 डिग्री और जबलपुर का 36.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ था।

Source:Agency