PM मोदी के उद्घाटन से पहले लड़खड़ाई बस्तर की विमान सेवा

By Jagatvisio :14-06-2018 07:48


छत्तीसगढ़ से अंतरराज्यीय विमानन सेवा का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होना है, लेकिन इसके पहले ही हवाई सेवाएं लड़खड़ाने लगी हैं. शुभारंभ वाले दिन अर्थात 14 जून दिन गुरुवार को बस्तर से विशाखापटनम जाने वाली फ्लाइट के सभी टिकट रद्द कर दिए गए हैं.

इस फैसले से यात्रियों में भारी आक्रोश है. कई यात्रियों ने अपने पहले सफर को यादगार बनाने के लिए रायपुर से बस्तर और फिर बस्तर से विशाखापट्नम के टिकट बुक कराए थे. उन्होंने विशाखापट्नम में भी अपने लिए होटल और वाहनों का बंदोबस्त किया था.

अब अचानक टिकट रद्द हो जाने से उनके अरमानों पर पानी फिर गया है. एयर ओडिशा ने टिकट क्यों रद्द किए, इस बारे में कोई अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है. जिन यात्रियों ने टिकट बुक कराए थे उन्हें एसएमएस और मेल कर टिकट रद्द करने की सूचना दी गई है.

उपभोक्ता फोरम जाएंगे यात्री

खास बात यह है कि टिकट निरस्त किए जाने का पर्याप्त कारण भी यात्रियों को नहीं बताया गया है. एक यात्री विष्णु सरकार के मुताबिक वे विशाखापट्नम में होटल और टैक्सी तक बुक करा चुके थे. इसका ऑनलाइन पेमेंट भी हो चुका था, लेकिन अब यह तय नहीं है कि उनकी रकम की वापसी होगी या नहीं. उनके मुताबिक वे एयर ओडिशा के खिलाफ उपभोक्ता फोरम में जाएंगे.

यह भी बताया जा रहा है कि रायपुर से जगदलपुर जाने वाली फ्लाइट फुल है, लेकिन जगदलपुर से वापस रायपुर की उड़ान की भी स्थिति संदेहास्पद बताई जा रही है. यह फ्लाइट एयर ओडिशा ने अब तक कन्फर्म नहीं की है. इसके लिए विमानों की कमी बताई जा रही है. हालांकि विमानन कंपनी ने अधिकृत रूप से इस बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है.

दूसरी ओर, रायपुर जिला प्रशासन, और एयरपोर्ट अथॉरिटी के अफसर अंतरराज्यीय विमानन सेवा के लोकार्पण की तैयारियों में व्यस्त है. प्रधानमंत्री मोदी भिलाई से इस विमान सेवा का औपचारिक उद्घाटन करेंगे.

दिकट रद्द होने से लोग परेशान

लोगों को इस अंतरराज्यीय विमानन सेवा का लंबे समय से इंतजार था. जिस दिन से एयर ओडिशा ने टिकटों की बुकिंग प्रारंभ की थी उसी दिन से लोगों ने जगदलपुर से रायपुर और जगदलपुर से विशाखापटनम के टिकट बुक करवाए थे. कई यात्रियों ने गर्मी की छुट्टी के चलते अपना पूरा टूर कार्यक्रम फाइनल कर दिया था, लेकिन अब अचानक टिकट रद्द हो जाने से वे माथापच्ची कर रहे हैं.

हमने भी एयर ओडिशा के दफ्तर में फ्लाइट शेड्यूल के बारे में जानकारी मांगी, लेकिन कार्यालय में मौजूद कोई भी जिम्मेदार अफसर इस बारे में जानकारी देने के लिए तैयार नहीं था. फिलहाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रायपुर प्रवास के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए इस अंतरराज्यीय विमानन सेवा का लोकार्पण करेंगे.

Source:Agency