बन ही गया संयोग, कार्तिक और मुरली पहली बार टेस्ट मैच में साथ-साथ

By Jagatvisio :14-06-2018 08:17


नई दिल्ली : बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा एकमात्र टेस्ट कई मायनों में ऐतिहासिक है. इस टेस्ट मैच के जरिए अफगानिस्तान को टेस्ट खेलने का मौका मिल रहा है. क्रिकेट में वह 12वां देश है, जिसे टेस्ट मैच खेलने का मौका मिल रहा है. इसके साथ ही ये मैच विकेटकीपर दिनेश कार्तिक और मुरली विजय के लिए भी अहम है. दिनेश कार्तिक को पूरे 8 साल बाद टेस्ट टीम में जगह मिली है.

हालांकि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और दिनेश कार्तिक पहली बार एक साथ एक ही टीम में खेल रहे हैं. अब तक दोनों कभी भी प्लेइंग इलेवन में साथ नहीं खेले हैं. दोनों के जिस तरह के रिश्ते हैं, उसे देखते हुए उनका एक साथ प्लेइंग इलेवन में होना काफी अहम है. इससे पहले अफ्रीका दौरे में दोनों एक साथ टीम में तो थे, लेकिन तब प्लेइंग इलेवन में कार्तिक को जगह नहीं मिली थी.

कभी थे दोनों दोस्त
ये सभी जानते हैं कि दिनेश कार्तिक और मुरली विजय तमिलनाडु से आते हैं. दोनों अच्छे दोस्त रह चुके हैं. दोनों ही रणजी टीम में तमिलनाडु की ओर से एक साथ खेलते थे. लेकिन 2012 में इन दोनों की दोस्ती में दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता के कारण दरार आ गई. कहा जाता है कि निकिता का मुरली विजय के साथ अफेयर हो गया. इसी कारण कार्तिक ने निकिता को तलाक दे दिया. 2012 में ही निकिता और मुरली विजय ने शादी कर ली. इसके बाद इन दोनों का आमना सामना कम ही हुआ. हालांकि उन्होंने सार्वजनिक तौर पर कभी इस बारे में कुछ नहीं कहा.

कार्तिक ने 2010 के बाद नहीं खेला कोई टेस्ट
कार्तिक ने 2004 में भारतीय टीम में डेब्यु किया था. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेले. उन्होंने अब तक मात्र 27 टेस्ट मैच खेले हैं. आखिरी टेस्ट 2010 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. वहीं मुरली विजय ने 2008 में टेस्ट डेब्यू किया था. वह अब तक 57 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. कार्तिक 2008 से मात्र 4 टेस्ट मैच ही खेल पाए हैं. हालांकि इस दौरान वह और मुरली विजय कभी भी प्लेइंग इलेवन में साथ नहीं रहे.
 

Source:Agency