अब E-ऑक्शन से होगी रेलवे के स्क्रैप की नीलामी

By Jagatvisio :14-06-2018 08:42


रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के तीनों मंडलों में अब ई-ऑक्शन से स्क्रैप की नीलामी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। यह व्यवस्था रायपुर, बिलासपुर, नागपुर मंडलों में लागू होगी, ताकि रेलवे से निकले कबाड़ की नीलामी में पारदर्शिता बरती जा सके। इसी कड़ी में मंगलवार को रायपुर रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय में डीआरएम कौशल किशोर ई-ऑक्शन का कम्प्यूटर से शुभारंभ किया।

ज्ञात हो कि रेलवे बार्ड के निर्देश पर इस प्रक्रिया को अपनाया जाएगा। इसका संचालन प्रधान मुख्य सामग्री प्रबंधक एएस वानखेड़े की देखरेख में स्क्रैप की नीलामी होगी। मंडल रेलवे के अनुसार वर्ष 2018-19 के लिए 40 करोड़ रुपये स्क्रैप के विक्रय करने का लक्ष्य दिया गया है।

इसके प्रथम चरण में ई-आक्शन में रायपुर डिवीजन को एक करोड़ 35 लाख रुपये का राजस्व प्राप्त हो चुका है। स्क्रैप की नीलामी सामान्य भंडार डिपो में हुई है। इसके अलावा मंडल की सभी यूनिटों के रेल पथ और लोहे के स्लीपर और इंजीनियरिंग विभाग के स्क्रैप की नीलामी होगी।

इस दौरान इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक शिव शंकर लकड़ा, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर आशीष मिश्रा, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक तन्मय मुखोपाध्य, वरिष्ठ मंडल वित्त प्रबंधक मेघा अग्रवाल सहित मंडल के सभी अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Source:Agency