टी-20 रैंकिंग में 900 अंक हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने एरोन फिंच

By Jagatvisio :10-07-2018 08:34


हरारे: जिम्बाब्वे में हाल ही में खत्म हुई टी-20 सीरीज में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलिया के एरोन फिंच टी-20 में सबसे ज्यादा 900 अंक हासिल करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. फिंच ने इस सीरीज में जिम्बाब्वे के खिलाफ 172 रनों की पारी खेली थी जो टी-20 में सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है. इस पारी ने फिंच को रिकॉर्ड के साथ-साथ रैकिंग में पहले स्थान पर पहुंचा दिया. फिंच ने सीरीज की शुरुआत चौथे स्थान पर रहते हुए 763 अंकों के साथ की थी. इस सीरीज में उन्होंने अपने खाते में 391 अंक डाले. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने संकेत दिए हैं कि सलामी बल्लेबाज और टी-20 टीम के कप्तान एरोन फिंच वनडे टीम के भी कप्तान बनाए जा सकते हैं. 

ऑस्ट्रेलिया को हाल ही में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. मैच के बाद लैंगर ने कहा, "इस दौरे के बाद हम काफी चीजों के समाधान के करीब आ गए हैं. हमारी नेतृत्व क्षमता को लेकर भी जो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में इस समय पहली प्राथमिकता है." उन्होंने कहा, "फिंच ने इस सीरीज में अपना दावा प्रबल किया है. हम इस बारे में सोचेंगे. हम हमारे सहयोगी स्टाफ से इस बारे में बात करेंगे."

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा, "वह शानदार खेल रहे हैं. मैंने उनसे बात की थी और कहा था कि उन्होंने शीर्ष क्रम में अच्छा काम किया है. इस तरह का खिलाड़ी होना एक उदाहरण पेश करता है. फिंच पहले भी ऑस्ट्रेलिया के टी-20 कप्तान रह चुके हैं. इस समय विकेटकीपर-बल्लेबाज टिम पेन के हाथों में वनडे और टेस्ट टीम की कमान है. 
 

Source:Agency