एक कच्चा केला रखेगा आपको जानलेवा बीमारी से दूर

By Jagatvisio :25-09-2018 07:01


केला एक ऐसा फल है जिसे कई बीमारियां दूर होती हैं और ये फल सभी को पंसद भी आता है. आप जानते होंगे इस फल में भरपूर मात्रा मे फाइबर होता है जो हमारे शरीर को बहुत फायदा पहुंचाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कच्चे केले आपके शरीर को कितना फायदा पहुंचते हैं. आज हम उसी के बारे में बताने जा रहे हैं. जितना फाइबर पके केले में होता है उससे ज्यादा कच्चे केले में होता है. बता दें, कच्चे केले मे भरपूर मात्रा में पोटैशियम पाया जाता है जो आपके इम्यूनिटी सिस्टम को मजबूत बनाता है. साथ ही केले में इसमें विटामिन्स और एंटीऑक्सीडेंट भी पाया जाता है.

अगर आप डायबिटीस के रोगी हैं तो आपको रोज़ एक कच्चा केला खाना चाहिए, ये आपके वजन को कम भी करता है और आपकी आंत को कई फायदे पहुंचता है. 

अगर आपको बहुत ज्यादा भूख लगती है तो आपको कच्चा केला खाना चाहिए इससे आपको बहुत फायदा मिलेगा. खली पेट में कच्चा केला आपको ज्यादा मात्रा में पोटैशियम देगा.

कच्चे केले से पाचन क्रिया सही रहती है, जानलेवा बीमारी से आप बचे रहते हैं. इसमें कैल्शियम भी होता है जो आपकी हड्डियों के लिए बहुत जरुरी होता है.

तो अगर आपको भी कई बड़ी बिमारियों से दूर रहना है तो आज ही कच्चे खेले खाना शुरू कर दें जिससे आपको बहुत लाभ मिलने वाला है और आगे चलकर आपको किसी तरह की कोई परेशानी भी नहीं होगी.

Source:Agency