ट्रंप की चेतावनी, अपनी पूरी ताकत से अपने दुश्मनों को हराएगा अमरीका

By Jagatvisio :06-10-2018 07:35


वाशिंगटनः आतंकवाद को लेकर ट्रंप ने चेतावनी देते हुए कहा कि अमेरिका अपने दुश्मनों को अपनी पूरी ताकत से पराजित करेगा। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नई आतंकवाद निरोधक रणनीति जारी की है जिसमें आतंकवादी संगठनों और उनके समर्थकों को कड़ी चेतावनी दी गई है। अमरीकी प्रशासन ने कहा है कि आतंकवाद निरोधक रणनीति आतंकवादियों को उनके स्रोत पर पीछा करने और उन्हें उनके समर्थकों से अलग - थलग करने के प्रयासों पर जोर देती है।

राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक रणनीति की मुख्य बातें सार्वजनिक होने के बाद ट्रंप ने कहा कि  इस राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक रणनीति के मार्गदर्शन में हम अपने महान राष्ट्र की रक्षा के लिए अमेरिकी शक्ति के सभी उपकरणों का इस्तेमाल करेंगे और हम अपनी पूरी ताकत से अपने दुश्मनों को हरायेंगे। उन्होंने कहा कि यह रणनीति तेजी से जटिल हो रहे आतंकवादी खतरों का मुकाबला करने में अमेरिकी पहल का खाका पेश करती है और वह 2011 के बाद देश के पहले पूर्ण व्याख्यायित आतंकवाद निरोधक रणनीति का प्रतिनिधित्व करती है।

उन्होंने कहा कि यह अमेरिका को सभी आतंकवादी खतरों से बचाने के लिए जरुरी रणनीतिक मार्गदर्शन प्रदान करती है और साथ ही नये खतरों का अनुमान लगाने , उसे रोकने और उस पर कार्रवाई की द्रूत व्यवस्था प्रदान करती है।  इस रणनीति को पिछले ओबामा प्रशासन की रणनीति से भिन्न बताते हुए ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बॉल्टन ने संवाददाताओं से कहा कि यह रणनीति आतंकवादियों को उनके स्रोत पर पीछा करने और उन्हें उनके समर्थकों से अलग - थलग करने के प्रयासों पर जोर देती है।  

Source:Agency