कटघोरा-डोंगरगढ़ रेललाइन का रेल मंत्री ने किया शिलान्यास

By Jagatvisio :06-10-2018 07:49


कवर्धा। स्वामी करपात्री जी आउटडोर स्टेडियम कवर्धा में आयोजित एक समारोह के दौरान शनिवार को केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के हाथों लगभग छह हजार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 295 किलोमीटर लंबी कटघोरा-मुंगेली-कवर्धा-डोंगरगढ़ रेल लाईन परियोजना का शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

इस मौके पर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह नई रेल लाइन छत्तीसगढ़ के एक बड़े हिस्से को आपस में जोड़ेगी। इससे इन क्षेत्रों के विकास का तेज गति मिलेगी। उन्होंने इस दौरान आजाद हिन्द एक्सप्रेस के डोंगरगढ़ में स्टापेज की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भी क्षेत्र की जनता को विकास की इस नई सौगात की बधाई दी।

स्थानीय सांसद अभिषेक सिंह ने कहा कि आज का दिन कवर्धा के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज होगा। करीब 5 दशक पुरानी यहां के लोगों की रेल सुविधा की मांग आज पूरी हो रही है। लोगों के चेहरे पर इसकी खुशी साफ नजर आ रही है।

शिलान्यास समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल, खाद्य मंत्री पुन्नाूलाल मोहिले, वन मंत्री महेश गागड़ा, सांसद अभिषेक सिंह, सांसद लखनलाल साहू, सांसद डॉ. बंशीलाल महतो, संसदीय सचिव मोतीराम चंद्रवंशी और कवर्धा विधायक अशोक साहू मौजूद रहे।

Source:Agency