सुकमा में एक लाख के इनामी सहित दो नक्सली गिरफ्तार

By Jagatvisio :09-10-2018 08:04


सुकमा । जिले में एर्राबोर साप्ताहिक बाजार से एक लाख के इनामी सहित दो नक्सलियों को जिला पुलिस बल ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार रविवार को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध व्यक्ति बाजार में मौजूद हैं, जिन पर एर्राबोर से थाना प्रभारी के हमराह जिला बल की पार्टी नक्सली आरोपियों की धरपकड़ हेतु एर्राबोर साप्ताहिक बाजार की ओर रवाना हुई।

बाजार से दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा गया। पूछताछ करने पर पता चला कि मुचाकी लिंगा पिता मुचाकी देवा निवासी पटेलपारा ऐटेगट्टा लेंड्रा मिलिशिया कमांडर है। इन पर एक लाख का इनाम घोषित है।

एक अन्य पकड़ा गया नक्सली माड़वी दुल्ला पिता माड़वी वीरा निवासी पटेलपारा लेंड्रा है, जो लेंड्रा आरपीसी अंतर्गत मिलिशिया सदस्य है। दोनों को सुकमा न्यायालय में पेश किया गया। यहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

गढ़चिरौली सीमा पर बम बरामद 
कांकेर में गढ़चिरौली सीमा पर गट्टा में नक्सलियों ने सड़क के नीचे बम लगा रखा था। सोमवार को पेंड्री से गश्त पर निकले जवानों को रास्ते में नक्सलियों द्वारा दबा कर रखे बम की आशंका हुई। उन्होंने तुरंत बम निरोधक दस्ते को बुलाकर बम निकाला।

3 जनमिलिशिया सदस्य धरे गए 
इधर दंतेवाड़ा पुलिस ने साइबर सेल की मदद से तीन जनमिलिशिया सदस्यों को सोमवार को जगदलपुर के बस स्टैंड से गिरफ्तार किया। तीनों कुआकोंडा इलाके के नक्सली लीडरों के लिए काम करते थे। पुलिस की रेकी के अलावा वे दवा और विस्फोटक सामग्री जंगल पहुंचाते थे।

Source:Agency