फेस्टिव सीजन से पहले अमेजन, फ्लिपकार्ट में बंपर नौकरी

By Jagatvisio :09-10-2018 08:54


नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। अमेजन इंडिया ने ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की घोषणा की है। यह सेल 10 अक्टूबर को 12 बजे शुरू होगी जो 15 अक्टूबर तक चलेगी। कंपनी इस सेल के लिए पूरे देश के अपने नेटवर्क में 50,000 अस्थायी पदों पर लोगों की भर्तियां करेगी। फ्लिपकार्ट ने भी फेस्टिवल सेल से पहले 30,000 अस्थायी पदों पर नियुक्तियों की घोषणा की है। अमेजन इंडिया के देशभर में 50 से अधिक आपूर्ति केंद्र, छंटाई केंद्र और करीब 150 डिलिवरी केंद्र हैं। 

बताया जा रहा है कि कंपनी ने अपने प्रतिद्वंद्वी फ्लिपकार्ट को कड़ी टक्कर देने के लिए यह कदम उठाया है। अमेजन इंडिया के उपाध्यक्ष (इंडिया कस्टमर फुलफिलमेंट) अखिल सक्सेना ने कहा है कि लोगों की खरीदारी का अनुभव बेहतर हो इसके लिए हमने अपनी टीम में नए लोगों की भर्ती की योजना बनाई है। त्योहारी सीजन में ज्यादा भीड़ को देखते हुए हमने संख्या को दोगुना कर दिया है। इसके अलावा ग्राहक सेवा केंद्रों में भी लोगों की भर्तियां को दोगुना कर दिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, अमेजन इस सेल में स्मार्टफोन, फैशन, टीवी, होम और किचन प्रोडक्ट, ग्रॉसरी और ब्यूटी प्रोडक्ट, इलेक्ट्रॉनिक्स पर कई ऑफर देगी।

फ्लिपकार्ट
उधर, दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने भी फेस्टिवल सेल से पहले 30,000 अस्थायी पदों पर नियुक्तियों की घोषणा की है। फ्लिपकार्ट ने सोमवार को कहा कि वह 10 से 14 अक्टूबर के बीच अपने बिग बिलियन डे के पांचवें सीजन से पहले ये नियुक्तियां करेगी।
फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति के मुताबिक, लोगों को खरीदारी में कोई दिक्कत न हो इसके लिए हमने अस्थायी पदों पर नियुक्तियां की हैं। उन्होंने कहा हम विक्रेताओं के कारोबार को बढ़ाने के लिए मदद कर रहे हैं और उद्योग और अर्थव्यवस्था को दिशा देने में भी योगदान कर रहे हैं। 

Source:Agency