अभ्यास के लिए कम समय मिलने से कांस्टेनटाइन नाखुश

By Jagatvisio :10-10-2018 08:23


नई दिल्लीः भारतीय फुटबाॅल टीम के मुख्य कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने चीन के खिलाफ 13 अक्टूबर को होने वाले अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच से पहले तैयारी के लिए समय नहीं मिलने पर मंगलवार को यहां नाराजगी जताई। भारतीय टीम पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए चीन का दौरा करेगी। यह मैच सुझोउ ओलंपिक स्पोट्स सेंटर में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच अंतिम मुकाबला 1997 में कोच्चि में नेहरू कप में खेला गया था। चीन की टीम फीफा रैंकिंग में भारतीय टीम से बेहतर है और इस मैच से पहले तैयारी के लिए सिर्फ दो दिन का समय मिलने से कांस्टेनटाइन नाखुश है।      

 

यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में टीम के अभ्यास सत्र के दौरान कांस्टेनटाइन ने कहा, ‘‘ जाहिर है, यह एक समस्या है। हमारे पास उतना समय नहीं है, हमें कुछ और दिन चाहिए थे। आगे से हमें मैचों के लिए अधिक समय चाहिए होगा।’’ टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में खेल रहे हैं। कप्तान सुनील छेत्री ने भी सात अक्टूबर को बेंगलुरु एफसी की ओर से जमशेदपुर एफसी के खिलाफ मैच खेला था। टीम सिर्फ दो दिनों की अभ्यास शिविर के बाद चीन रवाना होगी।   

     

कांस्टेनटाइन ने कहा, ‘‘ हमारे कुछ खिलाडिय़ों ने सात अक्टूबर (आईएसएल) को मैच खेला था और आठ अक्टूबर को दोपहर में यहां पहुंचे इसलिए हम उस दिन अभ्यास नहीं कर सके। हम आज अभ्यास कर रहे और कल चीन के लिए रवाना होना है।’’ चीन की टीम के बारे में पूछे जाने पर कांस्टेनटाइन ने कहा कि उन्हें उनकी सरजमीं पर हराना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा, ‘‘ हमें अच्छी तरह पता है कि चीन इस क्षेत्र की बड़ी टीम है। वह मुश्किल टीम होगी। वे गेंद को अपने पास रखने की कोशिश करते है और रक्षापंक्ति को मजबूत रखते है। वहां मैदान बड़ा होगा, दर्शक ज्यादा होंगे लेकिन हमें दबाव में खेलने का अनुभव है।’’     

Source:Agency