आदिवासी नेता कोमल हुपेंडी होंगे आप पार्टी के सीएम उम्मीदवार

By Jagatvisio :11-10-2018 07:45


रायपुर। राज्य में दिल्ली मॉडल की राजनीति कर रही आम आदमी पार्टी ने बुधवार को अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरे का एलान कर दिया। आदिवासी नेता कोमल हुपेंडी राज्य में आप का चेहरा होंगे। दिल्ली सरकार के मंत्री व छत्तीसगढ़ के प्रभारी गोपाल राय ने प्रेस क्लब में पत्रकार वार्ता के दौरान इस बात की घोषणा की।

उन्‍होंने कहा पार्टी की जो रिपोर्ट हमें प्राप्त हुई है उसमें हम 52 विधानसभा सीटों पर मजबूत स्थिति में हैं और चुनाव में पूरा फोकस इन्हीं 52 सीटों पर रहेगा। गोपाल राय ने चार विधानसभा सीटों पर पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा भी की।

राय ने कहा कि आज छत्तीसगढ़ की जनता का भाजपा व कांग्रेस से मोह भंग हो गया है ऐसे में आम आदमी पार्टी ही एक ईमानदार विकल्प प्रस्तुत कर रही है। गोपाल राय ने सीएम उम्मीदवार कोमल हुपेंडी को मीडिया से रू-ब-रू भी कराया। इस दौरान कोमल ने अपनी प्राथमिकताएं गिनाई।

कौन है कोमल हुपेंडी

छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग 2005 बैच के अधिकारी कोमल को 2008 में सहकारिता विस्तार अधिकारी पद पर तैनाती हुई। कोटा बिलासपुर से अपनी नौकरी प्रारंभ करने वाले कोमल ने दिल्ली आप आंदोलन से प्रेरित होकर 2016 में नौकरी छोड़ दी। कोमल हुपेंडी ने एक कविता संग्रह सहित तीन किताबें भी लिखी हैं।

चार उम्मीदवारों का एलान

आम आदमी पार्टी ने अपने चार और उम्मीदवारों के नाम का एलान बुधवार को किया। बिंद्रानवागढ़ से सियाराम ठाकुर, कुनकुरी से इंद्रनाथ साय, राजिम से राजा ठाकुर, व पंडरिया से जीतेंद्र चंद्रवंशी के नाम का एलान प्रभारी गोपाल राय ने किया।

Source:Agency