अमिताभ बच्चन की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में इस्तेमाल हुए थे असली जहाज

By Jagatvisio :11-10-2018 08:36


आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का तीसरा मेकिंग वीडियो यशराज फिल्मस ने शेयर किया है. 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन के 76वें जन्मदिन पर उनकी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान का मेकिंग वीडियो देख उनके फैंस को बिग बी की तरफ से एक तोफहा मिला है. वीडियो में इस बार विशालकाय जहाज को किस तरह फिल्म में तोड़ा जा रहा है देख वाकई कहना होगा आमिर खान और अमिताभ बच्चन ने फिल्म में जितनी मेहनत की है उतनी ही मेहनत इन बड़े बड़े जहाजों को तोड़ने में लगी है.

वीडियो में नजर आ रहे ये विशाल जहाज को आप नकली समझने की गलती मत करिए ये बिल्कुल असली जहाज है. जहाजों पर आमिर खान और अमिताभ बच्चन की लड़ाई के बाद इन जहाजों को विस्फोट होते दिखाया गया है. मेकर्स ने जहाजों को विस्फोट करने से पहले इसे वीएफएक्स पर इसे डिजाइन करने की सोची. लेकिन डायरेक्टर का मानना था कि अगर असली में ही इन जहाजों का विस्फोट होते दिखाया जाए तो वो ज्यादा रियल लुक देगा.
लेकिन इन शिप को खत्म करना पूरी टीम के लिए इतना भी आसान नहीं था क्योंकि इस पर उन्होंने अपनी पूरी फिल्म शूट की थी. सभी काफी इमोशनल थे. माल्टा में इन जहाजों का विस्फोट सीन शूट करने से पहले काफी तैयारी की गई. एक टेक में ही इस सीन को मेकर्स को इसे परफेक्ट बनाना था. जिसके बाद डायरेक्टर्स ने तीन बार हॉर्न बजाया और शिप में विस्फोट हुआ जिसके बाद फिल्म की शूटिंग पूरी हुई. 

Source:Agency