मण्णपुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी पर शिकंजा,चोरी के सोने पर दिया 15 लाख लोन

By Jagatvisio :12-10-2018 07:56


रायपुर। शहर के सूने मकानों से चुराए गए 33 लाख के सोने के जेवरों को गिरवी रखकर उसके बदले 15 लाख रुपये का लोन देने के मामले में पुलिस ने मण्णपुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जांच में खुलासा हुआ कि कंपनी ने गिरवी रखने के पहले जेवरों का वैध दस्तावेज चोरों से नहीं मांगा।

न ही एक किलो जेवरों के बारे में पूछताछ की और न पुलिस को इसकी सूचना दी थी। केवल चोरों से यह लिखवाकर रख लिया था कि ये सारे जेवर उनके हैं, लिहाजा पुलिस ने कंपनी के खिलाफ बिना दस्तावेज के जेवर गिरवी रखने और नकद लोन देने पर कार्रवाई करने का संकेत दिया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दो साल के भीतर रायपुर समेत आसपास के जिलों, राज्यों में घूमकर सूने घरों से एक किलो सोने के जेवर चोरी करने के मामले में बोरियाकला के कन्हैया साहू, नोवल सायतोड़े तथा डूमरतराई माना के सूरज बघेल को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। तीनों शातिर चोरों के पास से 33 लाख के जेवर बरामद किए गए थे।

चोरों ने पुलिस की नजरों से बचने के लिए जेवरों को बेचने के बजाय उसे मण्णपुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी के संतोषी नगर, कटोरातालाब शाखा में गिरखी रखकर उसके बदले 14.90 लाख रुपये का लोन ले लिया था। पुलिस ने पूछताछ के बाद चोरों की निशानदेही पर कंपनी से सारे जेवर जब्त कर लिया।

Source:Agency